पुलिस जवानों को सरकार का तोहफा, मिलने लगा साप्ताहिक अवकाश, परिवार के साथ बिताए वक्त

Reported By: Vinay Verma, Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 10 Jul 2019 11:38 PM, Updated On 10 Jul 2019 11:22 PM

रायपुर: हड़ताल के करीब एक साल बाद आखिरकार रायपुर के पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश मिल ही गया। जिले के 7 थानों से इसकी शुरुवात हो गई है। अवकाश पाने वाले पुलिस जवानों का दिन उत्साह से भरा था। कई ने त्योहारों की तरह सेलिब्रेट किया, तो कई ने अपनी हाबी को पूरा किया। क्रिकेट फैंस ने वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच का लुफ्त उठाया तो कुछ परिवार के साथ बाहर घूमने गए।

Read More: BHEL में CISF जवानों की मदद से ही होती है कॉपर चोरी, गिरफ्तार आरोपियों ने खोला राज

माखन ध्रुव के परिवारवालों को उनकी हमेशा चिंता रहती थी क्योंकि वे हाईब्लडप्रेशर और शुगर के मरीज हैं, उनकी चिंता तब और बढ़ जाती है। जब से नाइट ड्यूटी कर घर आते थे और कुछ समय वापस चले जाते थे। डर था कि कहीं कड़ी ड्यूटी उनकी तबीयत ना बिगाड़ दे, लेकिन पहले अवकाश के बाद माखन ध्रुव ने दिनभर आराम किया तो शाम परिवार और चाय के साथ वल्र्ड कप मैच का आनंद भी लिया। इस दौरान उन्होनें आस-पास के बच्चों के साथ भी समय बिताए। पत्नी बता रही हैं कि परिजनों से भी मिल लाएंगे।

Read More: भारत की हार पर पाकिस्तान में मना जश्न, इमरान सरकार के मंत्री बोले- पाकिस्तानियों की नई मोहब्बत, 'न्यूजीलैंड'

इधर सत्य नारायण साहू की 2 बेटियां हैं लेकिन न तो वे उन्हें स्कूल ले जा पाते ना ही छोड़ पाते थे। वे अपनी कुकिंग की हाबी भी नहीं पूरी कर पाते थे। छुट्टी के दिन उन्हेांने ने न केवल परिवार के साथ बिताए, बल्कि कुकिंग भी की। सिविल लाइन्स थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक गजानंद वर्मा अपने बच्चों के साथ बाजार घूमने गए। पुलिस जवान की पत्नी गजानंद वर्मा, प्रधान आरक्षक पुलिस जवान का बेटा फाइनल वीओ- लंबी मांग के बाद पुलिस जवानों को उनकी सप्ताहिक अवकाश मिलने ही लगे। थानों में इसके लिए रोस्टर तैयार कर लिए गए हैं। लेकिन जवानेां की ये छुट्टी बरकरार रहे इसके लिए जिलों में पुलिस बल के खाली पदों को भरना होगा।

Read More: रेल टिकट के दामों में हो सकता है इजाफा, सब्सिडी खत्म करने 

Web Title : CG Police jawan got weekly off

जरूर देखिये