शिक्षाकर्मियों की सोशल मीडिया पर मुहिम, संविलियन के लिए दबाव बनाने वाट्सएप पर डीपी और स्टेटस  | CG Shikshakarmi :

शिक्षाकर्मियों की सोशल मीडिया पर मुहिम, संविलियन के लिए दबाव बनाने वाट्सएप पर डीपी और स्टेटस 

शिक्षाकर्मियों की सोशल मीडिया पर मुहिम, संविलियन के लिए दबाव बनाने वाट्सएप पर डीपी और स्टेटस 

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : April 27, 2018/5:07 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के शिक्षाकर्मियों ने हाईपावर कमेटी के साथ एक मई को होने वाली बैठक से पहले सोशल मीडिया पर मुहिम शुरू कर दी है। इसके तहत प्रदेश भर के शिक्षाकर्मियों को वाट्सएप पर खास स्लोगन और डीपी लगाने का मैसेज भेजा रहा है। उनकी दलील है कि ऐसा करने से शासन-प्रशासन और हाईपावर कमेटी को उनकी मांग दिखाई देती रहे। 

यह भी पढ़ें – पीलिया से फिर हारी एक जिंदगी, अब तक कुल 5 लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ में संविलियन की मांग कर रहे शिक्षाकर्मियों ने सरकार पर दबाव बनाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है। एक मई को शिक्षाकर्मी मोर्चा संचालकों की हाईपावर कमेटी के साथ बैठक होनी है। हालांकि कमेटी संविलियन के अलावा वेतन-भत्ते, प्रमोशन और तबादले जैसे मुद्दों पर ही अपनी सिफारिश कर सकती है। कमेटी ने पहले ही साफ कर दिया था कि संविलियन के मुद्दे पर फैसला शासन स्तर पर ही लिया जा सकता है। ऐसे में शिक्षाकर्मी मोर्चा के पदाधिकारियों ने रणनीति बनाई है कि वे संविलियन के मुद्दे पर कमेटी से चर्चा करेंगे। अन्य मुद्दों पर सरकार ने पहले ही नियम बना दिए हैं। उनका कहना है कि नियम बनने के बाद भी शिक्षाकर्मियों को जटिलताओं के कारण लाभ नहीं मिल पा रहा है, लिहाजा अब केवल संविलियन के मसले पर ही अपना पक्ष रखा जाएगा। 

यह भी पढ़ें – रमन कैबिनेट की बैठक 27 को, स्काई योजना की तैयारियों की समीक्षा भी

शिक्षाकर्मियों ने कमेटी और शासन-प्रशासन पर दबाव बनाने सोशल मीडिया के जरिए स्लोगन दिया है कि संविलियन पर है निगाह मेरी… संविलियन है मंजिल मेरी..। इसके साथ यह अपील भी की जा रही है कि सभी शिक्षाकर्मी साथी 1 मई तक इस नारे के साथ डीपी वाट्सएप प्रोफाइल और स्टेटस पर अवश्य डालकर रखें। ताकि शासन-प्रशासन और राजनीतिक दलों का हमारी मांग की ओर ध्यान जाता रहे।

 

वेब डेस्क, IBC24