शिक्षाकर्मी स्कूल खुलने से पहले करेंगे बड़ा आंदोलन, 26 मई को ऐलान-ए-जंग | CG Shikshakarmi :

शिक्षाकर्मी स्कूल खुलने से पहले करेंगे बड़ा आंदोलन, 26 मई को ऐलान-ए-जंग

शिक्षाकर्मी स्कूल खुलने से पहले करेंगे बड़ा आंदोलन, 26 मई को ऐलान-ए-जंग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : May 23, 2018/8:22 am IST


रायपुर। छत्तीसगढ़ के शिक्षाकर्मियों ने संविलियन के लिए बड़ा आंदोलन का फैसला लिया है। शिक्षाकर्मी मोर्चा का कहना है कि यह उनका आखिरी आंदोलन होगा। फिलहाल आंदोलन के स्वरूप और तारीख की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन 26 मई को इसका ऐलान कर दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि शिक्षाकर्मी प्रदेशव्यापी यात्रा करने की तैयारी में है।

ये भी पढ़ें- हाईकोर्ट में कांग्रेस की याचिका खारिज, विकास यात्रा को बताया था सरकारीकरण

छत्तीसगढ़ के शिक्षाकर्मी मोर्चा के संचालकों की बुधवार को एक बैठक हुई। जिसमें 26 मई के संविलियन संकल्प सम्मेलन की तैयारियों और आने वाले दिनों के कार्ययोजना पर चर्चा हुई। इसके बाद मोर्चा के संचालकों ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि सरकार लगातार उनकी मांगों के संबंध में टाल मटोल कर रही है। कई कमेटियों और आश्वासनों के बावजूद उनके संविलियन की मांग पर कोई फैसला नहीं लिया जा सका। ऐसे में वे संविलियन के लिए अंतिम लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हैं। इसी कड़ी में 26 मई को प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में संविलियन सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इसके बाद भी सरकार ने कोई फैसला नहीं लिया तो 26 तारीख को आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

ये भी पढ़ें- मप्र में संविलियन पर फैसला 29 को संभव, छत्तीसगढ़ के शिक्षाकर्मियों की भी नजर, जुटेंगे मोर्चा संचालक

पत्रकार वार्ता में संचालक विरेन्द्र दुबे, विकास राजपूत, चन्द्रदेव राय, आयुष पिल्लई(प्रतिनिधि संजय शर्मा), पवन सिंह(प्रतिनिधि केदार जैन), उपसंचालक धर्मेश शर्मा, चंद्रशेखर तिवारी और जितेन्द्र शर्मा मौजूद थे।

 

वेब डेस्क IBC 24

 
Flowers