शिक्षक संघ ने की टैबलेट्स वापसी की मांग, ई-अटेंडेंस के दौरान आती हैं अश्लील तस्वीरें | CG Shikshakarmi:

शिक्षक संघ ने की टैबलेट्स वापसी की मांग, ई-अटेंडेंस के दौरान आती हैं अश्लील तस्वीरें

शिक्षक संघ ने की टैबलेट्स वापसी की मांग, ई-अटेंडेंस के दौरान आती हैं अश्लील तस्वीरें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : August 2, 2018/7:11 am IST

 

रायपुर। सरकारी स्कूलों के टैबलेट से अश्लील तस्वीरें दिखने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। शिक्षक पंचायत ननि मोर्चा के प्रदेश संचालक वीरेंद्र दुबे ने सारे टैबलेट वापस लेने की मांग की है। शिक्षक संघ का आरोप है कि ई अटेंडेंस के दौरान स्क्रीन पर अश्लील तस्वीरें सामने आ रही हैं। जिससे महिला शिक्षकों को शर्मसार होना पड़ रहा है।    

पढ़ें- बस स्टॉप में डेढ़ सालों से रहने वाले बुजुर्ग दंपत्ति की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में कराए गए दाखिल

शिक्षक संघ ने यह भी आरोप लगाया है कि समस्त शिक्षकों की निजी जानकारी टैबलेट पर दर्ज है, फिर हम हाजिरी के रूप में रोज अपना फिंगरप्रिंट दे रहे हैं, अश्लील दृश्यों के आने का मतलब यह है कि टैबलेट्स सुरक्षित नहीं है, इस घटना से किसी बड़े सायबर क्राइम से भी इंकार नहीं किया जा सकता। इसे तत्काल बन्द कर सारे टैबलेट्स को वापस करा देना चाहिए, वैसे भी शिक्षक ईमानदारी का पर्याय होता है। वह एकमात्र ऐसा कर्मचारी है जो घण्टी बजाकर अपने आने और जाने की सूचना देता है, अंगूठा लगाकर उपस्थिति दर्ज कराना और केवल शिक्षकों पर लागू करना ही शिक्षकों के सम्मान को ठेस पहुंचाना है।

पढ़ें- 5 लाख के इनामी नक्सली दंपत्ति का सरेंडर,एलेक्स पॉल मेनन के अपहरण में थे शामिल

 

एक ओर जब देश के ट्राई चीफ शर्मा जी के आधार नम्बर के आधार पर हैकर्स उनकी समस्त निजी जानकारियों को हैक करने के समाचार सुर्खियों पर है, वहीं दूसरी ओर छत्तीसगढ़ में स्कूलों को ई अटेंडेंस के लिए दी गई टैबलेट्स में अश्लील तस्वीरों के आने से एक बड़े सायबर क्राइम से भी इंकार नही किया जा सकता,क्योंकि इस टैबलेट्स में प्रदेश के समस्त प्राचार्यों और शिक्षकों की निजी जानकारियां दर्ज है, साथ ही साथ स्कूल के दर्ज बच्चो की आधार नम्बर सहित अन्य जानकारियां फीड हैं।

पढ़ें- रायगढ़ से भागकर रायपुर पहुंची नाबालिग से दुष्कर्म, दो दिनों तक शहर में घुमाता रहा आरोपी

गौरतलब है छत्तीसगढ़ के स्कूलों में जब से यह टैबलेटस वितरण किया गया है तब से यह विवादों में रहा है, सर्वप्रथम तो यह सिर्फ शिक्षकों के लिए लागू किया गया जिसे शिक्षकों ने अपने अपमान से जोड़कर देखा जिसका विरोध भी उन्होंने किया, दूसरा इसके निम्नस्तरीय क्वॉलिटी भी चर्चा का विषय रही क्योंकि वितरण पश्चात ही इसमे कई खराबियां सामने आई और बहुत सारे स्कूल के टैबलेट्स खराब पड़े हुए हैं। अब अश्लील तस्वीरों के दिखाई देने से भारी बवाल मचा हुआ है।

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 

 
Flowers