शिक्षाकर्मियों को वरिष्ठता सूची का इंतजार, लेटलतीफी हुई तो आचार संहिता में फंसने की आशंका | CG ShikshaKarmi :

शिक्षाकर्मियों को वरिष्ठता सूची का इंतजार, लेटलतीफी हुई तो आचार संहिता में फंसने की आशंका

शिक्षाकर्मियों को वरिष्ठता सूची का इंतजार, लेटलतीफी हुई तो आचार संहिता में फंसने की आशंका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : August 9, 2018/1:50 pm IST

रायपुर। प्रदेश भर से संविलियन के लिए तैयार किए जा रहे वरिष्ठता सूची में भारी त्रुटि होने की शिकायतें आ रही है। इनका उचित निराकरण होना अत्यंत आवश्यक है नहीं तो सूची अनुसार ही त्रुटियुक्त संविलयन आदेश होने से शिक्षाकर्मियों को भविष्य में अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस पर शिक्षक पंचायतगरीय निकाय मोर्चा ने कहा, जरूरी है कि अंतिम वरिष्ठता सूची त्रुटिविहीन हो।

मोर्चा के प्रांतीय महासचिव धर्मेश शर्मा ने बताया कि आदर्श वरिष्ठता सूची बनाने के लिए शासन द्वारा आदेशित संविलियन निर्देश क्रमांक 5 और 6 के अनुसार ELB और TLB संवर्ग के लिए पदानुसार अलगअलग सूची बनाना आवश्यक है। सबंधित अधिकारी और संगठन के पदाधिकारी इसका विशेष ध्यान रखना चाहिए। नहीं तो इन त्रुटियों को हटाए बगैर सूची DPI भेजने उसे आवश्यक सुधार के लिए वापस भेज दिया जाएगा। मोर्चा का कहना है कि इससे अनावश्यक विलंब होगा और संविलियन प्रक्रिया के पूर्ण होने के पहले ही आचार संहिता लगने का अंदेशा रहेगा।

यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट ने हिमाचल के सरकारी वकील से कहा- राज्य सरकार का चम्मच न बनें

मोर्चा का कहना है कि निर्विवाद संविलियन वरिष्ठता सूची के लिए वरिष्ठता इस तरह से तय करना चाहिए कि नियुक्ति आदेश तिथि, जन्मतिथि, नाम का अल्फाबेट के आधार पर। यहां पद में वरिष्ठता से आशय वर्तमान पद पर नियुक्ति आदेश तिथि से है।

मोर्चा ने सभी पदाधिकारी और शिक्षकों से अपील की है कि वे भी सचेत रहकर अंतिम वरिष्ठता सूची में किसी तरह की गलती न हो इसके लिए आवश्यक कार्रवाई पर नजर बनाकर रखें।

वेब डेस्क, IBC24