पंचायत ननि शिक्षक संघ मिला धरमलाल से, मांग और सम्मेलन के लिए मुख्यमंत्री से समय दिलाने का अनुरोध | CG ShikshaKarmi :

पंचायत ननि शिक्षक संघ मिला धरमलाल से, मांग और सम्मेलन के लिए मुख्यमंत्री से समय दिलाने का अनुरोध

पंचायत ननि शिक्षक संघ मिला धरमलाल से, मांग और सम्मेलन के लिए मुख्यमंत्री से समय दिलाने का अनुरोध

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : August 26, 2018/1:30 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ पंचायत ननि शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा के नेतृत्व शिक्षकों ने रविवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक से मिलकर आभार जताया। शिक्षकों ने उनसे मांग सम्मेलन के लिए मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह से आभार व मांग सम्मेलन के लिए समय दिलाने आग्रह कियाबता दें मुख्यमंत्री ने महासम्मेलन के लिए समय देने की बात कही थी।

मुलाकात के दौरान शिक्षकों ने कौशिक को बताया कि सम्मेलन में संविलियन के लिए आभार व्यक्त करते हुए मांगों को पूरा करने का आग्रह मुख्यमंत्री से किया जाएगा। संघ की मांगों में, समस्त पंचायत नगरीय निकाय और एलबी संवर्ग के शिक्षकों को भूतलक्षी प्रभाव से क्रमोन्नति एवं समयमान वेतनमान का लाभ देते हुए वर्तमान पद पर वेतन निर्धारण किया जाए। इसी तरह प्रधान पाठक प्राथमिक शाला, प्रधान पाठक माध्यमिक शाला, उच्च श्रेणी शिक्षक, व्याख्याता और प्राचार्य के रिक्त पदों की पूर्ति फौरन एलबी संवर्ग के शिक्षकों से किया जा

यह भी पढ़ें : कवर्धा जिले में पहली नक्सल हत्या, मुखबिरी के शक में किराना दुकानदार को मारा

इसी तरह व्याख्याता (पंचायत नगरी निकाय) एवं शिक्षक (पंचायत नगरी निकाय) के वेतन के अंतर के आधार पर सहायक शिक्षक (पंचायत नगरी निकाय) के लिए समानुपातिक वेतनमान संरचना निर्मित कर वेतनमान का लाभ दिया जाए। संविलियन के लिए 8 वर्ष के बंधन को समाप्त करते हुए संविलियन से वंचित हुए शिक्षक (पंचायत नगरीय निकाय) संवर्ग का पूर्ण संविलियन किया जाए। वहीं पंचायत शिक्षक संवर्ग एवं एल बी संवर्ग के लिए अनुकंपा के लंबित प्रकरणों में निहित तकनीकी जटिलताओं को दूर/शिथिल करते हुए तत्काल निराकृत किया जाए।

मुलाकात के दौरान चर्चा में प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा, प्रांतीय सचिव मनोज सनाढ्य, प्रांतीय संगठन मंत्री वासुदेव पांडेय, बिलासपुर जिला अध्यक्ष संतोष सिंह, मोनीष कौशिक, निर्मल कौशिक, जय कौशिक, बिल्हा ब्लॉक अध्यक्ष साधेलाल पटेल, तखतपुर ब्लॉक अध्यक्ष राजेश मिश्रा, कमलनारायण गौरहा आदि मौजूद थे।

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers