तय तिथि पर ही होगी CGPSC की परीक्षाएं, दिशा-निर्देश जारी, देखिए पूरा शेड्यूल | CGPSC examinations will be held on due date, guidelines issued

तय तिथि पर ही होगी CGPSC की परीक्षाएं, दिशा-निर्देश जारी, देखिए पूरा शेड्यूल

तय तिथि पर ही होगी CGPSC की परीक्षाएं, दिशा-निर्देश जारी, देखिए पूरा शेड्यूल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : October 1, 2020/11:57 am IST

रायपुर: कोरोना संक्रमण के बीच सीजीपीएससी ने मुख्य परीक्षा के लिए दिशा निर्देश जारी किया है। जारी निर्देश के अनुसार पहले से ही तय तिथि पर ही परीक्षाएं आयोजित की जाएगी। साथ ही यह भी कहा गया है कि परीक्षा कक्ष में परीक्षार्थियों की संख्या एक चौथाई रहेगी और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाएगा। बता दें कि संक्रमण को देखते हुए कई जिलों में अभ्यर्थियों ने परीक्षा की डेट आगे बढ़ाने की मांग की थी।

Read More: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें किया नमन

बता दें कि छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने परीक्षा को लेकर टाइम टेबल पहले ही जारी कर दिया था। सीजीपीएससी की मुख्य परीक्षाएं 18 अक्टूबर से शुरू होंगी, जो कि चार दिन 21 अक्टूबर तक चलेगी। इसके लिए रायपुर सहित 5 जिलों में सेंटर बनाए जाएंगे।

Read More: कोविड अस्पताल में गूंजी किलकारी, मेडिकल टीम ने संक्रमित महिला का सुरक्षित कराया प्रसव, कलेक्टर ने की तारीफ

गौरतलब है कि आयोग की ओर से 242 पदों के लिए विज्ञप्ति निकाली गई थी। पहले इसकी परीक्षा 17 जून में 20 जून के बीच होनी थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते इसे टाल दिया गया। अब रायपुर सहित दुर्ग-भिलाई, बिलासपुर और अंबिकापुर में एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं। परीक्षा दो पालियों में सुबह 9 बजे से 12 बजे तक और फिर दोपहर 2 से 5 बजे तक होगी।

Read More: इमरती देवी का बड़ा बयान, कहा- अगर इमरती हार भी जाएगी तो भी मंत्री रहेगी, वायरल हुआ वीडियो