छत्तीसगढ़ के छात्रों ने भी लाइव देखी पीएम से परीक्षा पर चर्चा, बताया सकारात्मक पहल | CG's student watched live Pariksha pe Charcha with PM Modi

छत्तीसगढ़ के छात्रों ने भी लाइव देखी पीएम से परीक्षा पर चर्चा, बताया सकारात्मक पहल

छत्तीसगढ़ के छात्रों ने भी लाइव देखी पीएम से परीक्षा पर चर्चा, बताया सकारात्मक पहल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : February 16, 2018/8:42 am IST

रायपुर। रेडियो पर मन की बात, चाय पर चर्चा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर के छात्रों से जुड़ने के लिए एक और नायाब रास्ता चुना, जब उन्होंने बच्चों से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से परीक्षा पर चर्चा की। पीएम मोदी के इस खास कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देशभर के ज्यादातर स्कूलों में किया गया। शिक्षा क्षेत्र में तीसरा स्थान रखने वाले छत्तीसगढ़ के शिक्षा विभाग ने भी प्रधानमंत्री मोदी के इस कार्यक्रम के लिए विशेष व्यवस्थाएं कर रखी थी। छत्तीसगढ़ प्रदेश के शिक्षा मंत्री केदार कश्यप ने रायपुर के मोवा स्थित हायर सेकंडरी स्कूल में बच्चों के साथ प्रधानमंत्री की बातें सुनीं। 

देखे वीडियो-

 

परीक्षा के तनाव से मुक्ति का मोदी मंत्र

खास बात ये है कि छत्तीसगढ़ के ग्रामीण क्षेत्रों में जहां वीडियो के माध्यम से प्रधानमंत्री के दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से परीक्षा-एक उत्सव कार्यक्रम का लाइव प्रसारण नहीं पहुंचाया जा सकता था, वहां उनके लिए रेडियो से इस कार्यक्रम का प्रसारण किया गया। प्रदेश की अनेकों पाठशालाओं में कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया गया जिसमें नरेंद्र मोदी ने बच्चों को बताया कि कैसे परीक्षा के तनाव से निजात पाकर उसे उत्सव की तरह बनाया जा सकता है। छात्र-छात्राओं से सवाल जवाब करते हुए मोदी ने बच्चों को कई मंत्र दिए। प्रदेश के बच्चों ने भी कार्यक्रम के माध्यम से सीधे प्रधानमंत्री से अपने सवाल पूछे। कार्यक्रम खत्म होने के बाद जब बच्चों से पूछा गया कि क्या इस क्लास से उन्हे आसन्न परीक्षाओं में मदद मिलेगी तो बच्चों ने इसे सकारात्मक पहल बताया।

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers