केंद्रीय मंत्री के निर्वाचन को चुनौती, कांग्रेस प्रत्याशी ने पेश की इलेक्शन पिटीशन, हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस | Challenge of election of Union Minister Congress candidate presented election petition High court issued notice

केंद्रीय मंत्री के निर्वाचन को चुनौती, कांग्रेस प्रत्याशी ने पेश की इलेक्शन पिटीशन, हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

केंद्रीय मंत्री के निर्वाचन को चुनौती, कांग्रेस प्रत्याशी ने पेश की इलेक्शन पिटीशन, हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : November 2, 2019/2:43 am IST

जबलपुर। केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल के दमोह संसदीय सीट से निर्वाचन को जबलपुर हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है। प्रतिद्वंदी कांग्रेस प्रत्याशी प्रताप सिंह लोधी ने हाईकोर्ट में चुनाव याचिका दायर की है ।

ये भी पढ़ें- रात 12 बजते ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख बने दो नए केंद्र शासित प्रदेश…

पिटीशन जिसमें उन्होंने प्रह्लाद पटेल पर गलत ढंग से चुनाव जीतने का आरोप लगाते हुए निर्वाचन शून्य घोषित करने की मांग की है। चुनाव याचिका की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने पटेल को नोटिस जारी कर 3 हफ्ते में जवाब मांगा है।

ये भी पढ़ें- अयोध्या विवाद पर फैसला आने से पहले आरएसएस ने की ये अपील…देखिए

याचिका में आरोप लगाया गया है कि चुनाव के दौरान निर्वाचन आयोग ने निष्पक्ष चुनाव करवाने की सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन का पालन नहीं किया गया है। आरोप है कि मतगणना के दौरान EVM में दर्ज मॉक पोल के वोट भी डिलीट नहीं किए गए। मामले पर अगली सुनवाई 3 हफ्ते बाद की जाएगी।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/xGPTG0SukdM” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>