खतरे के निशान से 2 मीटर ऊपर चंबल नदी, 91 गांवों में जारी किया गया अलर्ट | Chambal river 2 meters above danger mark, alert issued in 91 villages

खतरे के निशान से 2 मीटर ऊपर चंबल नदी, 91 गांवों में जारी किया गया अलर्ट

खतरे के निशान से 2 मीटर ऊपर चंबल नदी, 91 गांवों में जारी किया गया अलर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : August 18, 2019/2:25 am IST

मुरैना। मध्यप्रदेश के मुरैना में चंबल नदी का पानी खतरे के निशान से 2 मीटर उपर बह रहा है। कोटा बैराज से छोड़े गए पानी के चलते चंबल नदी में पानी का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। इसके चलते प्रशासन ने जिले के सभी 91 गांवों मे अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ें: CM भूपेश बघेल का बड़ा फैसला, लोहण्डीगुड़ा बनेगा नया राजस्व अनुभाग, आसना में बस्तर लोक 

बता दे कि चंबल नदी के बढ़ते जल स्तर से आसपास के इलाके में अलर्ट जारी किया गया है। वहीं कुछ गांव टापू में तब्दील हो गए है। जहां से लोगों को निकाला गया है। पुलिस की टीम लगातार मुस्तैद है साथ ही पुल के आसपास लोग जमा न हों इसके लिए भी वहां पुलिस टीम तैनात की गई है।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ पहुंचे केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धमेंद्र प्रधान, भिलाई स्टील प्लांट के 

बताया जा रहा है कि चंबल नदीं के आसपास के कुछ गांव टापू में तब्दील हो गए थे, जिनमें से 500 से अधिक ग्रामीणों को निकालकर उनके रहने खाने की व्यवस्था की गई है। प्रशासन, पुलिस की टीमें लगातार गांवों के भ्रमण पर लगी हुई है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/P4xErENFQ3Q” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>