प्रदेश में चना वितरण योजना का शुभारंभ आज, कुपोषण खत्म करने के लिए सीएम की बड़ी पहल | Chana distribution scheme launched in the state today, CM's big initiative to end malnutrition

प्रदेश में चना वितरण योजना का शुभारंभ आज, कुपोषण खत्म करने के लिए सीएम की बड़ी पहल

प्रदेश में चना वितरण योजना का शुभारंभ आज, कुपोषण खत्म करने के लिए सीएम की बड़ी पहल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : August 23, 2019/1:28 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज चना वितरण योजना का शुभारंभ करेंगे। इसको लेकर । सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि कुपोषण दूर करने के लिए सरकार बस्तर में चना नमक और गुड़ देने की योजना का शुभारंभ करने जा रही है। 37.56 फीसदी बच्चे कुपोषण के शिकार हैं। और 41.05 फीसदी महिलाएं एनीमिया से पीड़ित हैं।

ये भी पढ़ें: PCC चीफ मोहन मरकाम का बड़ा बयान, कहा- बस्तर उप चुनाव के लिए तय हो चुका है प्रभारी का नाम

गांधी जयंती 2 अक्टूबर से पूरे प्रदेश में इसके खिलाफ बड़ी जंग होगी। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि विकास कार्यों के लिए UPA में शत प्रतिशत राशि केंद्र से राशि आती थी, अब उसे साठ-चालीस का अनुपात कर दिया गया है। इसे नीति आयोग की बैठक में भी रखा गया है। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि तेजी से विकास के लिए 100 फीसदी राशि मिलनी चाहिए। गृहमंत्री अमित शाह के साथ होने वाली बैठक में इस बात को रखेंगे। 

ये भी पढ़ें: ABVP ने यूनिवर्सिटी कैंपस में लगाया सावरकर का स्टैच्यू, NSUI कार्यकर्ताओं ने पहना 

वहीं, दौरे से लौटने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने आगे की रणनीति का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में संगठन का चुनाव तरीका बदला है। प्रदेश और जिला कार्यकारिणी एक साथ घोषित की जाएंगी। सत्ता में जो लोग हैं उन्हें संगठन में जगह नहीं मिलेगी। उपचुनाव को लेकर मरकाम ने कहा कि प्रभारी नियुक्त कर दिए गए हैं। बस्तर के स्थानीय नेता ही उपचुनाव की रणनीति बनाएंगे।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/1-TaVQmyX8A” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers