बदला गया आदिम जाति कल्याण विभाग का नाम, अब जाना जाएगा 'जनजातीय कार्य विभाग' के नाम से | Changed the name of the Tribal Welfare Department

बदला गया आदिम जाति कल्याण विभाग का नाम, अब जाना जाएगा ‘जनजातीय कार्य विभाग’ के नाम से

बदला गया आदिम जाति कल्याण विभाग का नाम, अब जाना जाएगा 'जनजातीय कार्य विभाग' के नाम से

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : March 5, 2021/12:39 pm IST

बुरहानपुर: मध्यप्रदेश राजपत्र में प्रकाशित सामान्य प्रशासन विभाग की अधिसूचना के आधार पर आदिम जाति कल्याण विभाग के स्थान पर विभाग का नाम बदलकर जनजातीय कार्य विभाग किया गया है। इस संबंध में आयुक्त जनजातीय कार्य ने प्रदेश के समस्त कमिश्नर, कलेक्टर और मुख्य कार्यपालन आधिकारी जिला पंचायत को परिवर्तित नाम से पत्र व्यवहार करने के निर्देश जारी किए है।

Read More: खनन माफियाओं के खिलाफ खनिज विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई, अवैध उत्खनन में लगे 20 वाहनों को किया राजसात

इस संबंध में विभाग के संभागीय उपायुक्त, सहायक आयुक्त और जिला संयोजक को भी परिवर्तित नाम से पत्र व्यवहार करने के निर्देंश जारी किये गये हैं।

Read More: धान की नीलामी को लेकर मंत्रिमंडल उपसमिति की बैठक ख़त्म, मंत्री अकबर ने कहा समीक्षा कर तय किया जाएगा धान का उचित रेट

विकास कार्यों के लिये एक करोड़ रूपये से अधिक के कार्यों की मंजूरी
जनजातीय कार्य विभाग ने जनजातीय क्षेत्रों में 8 विकास कार्यों के लिये एक करोड़ 20 लाख रूपये की मंजूरी दी है। यह कार्य सीधी एवं उमरिया जिले में मंजूर किये गये हैं। मंजूर किये गये कामों में सामुदायिक भवन निर्माण और हायर सेकेण्डरी स्कूल के बाउण्ड्री बाल के निर्माण कार्य प्रमुख हैं। विभाग ने निर्माण एजेंसियों को मंजूर कामों को गुणवत्ता के साथ नियत समय-सीमा में पूरा किये जाने के निर्देश दिये हैं।

Read More: महिला जनपद सदस्य से अभद्र व्यवहार करना CEO को पड़ा भारी, कोर्ट के आदेश के बाद मामला दर्ज

 

 
Flowers