राजधानी सहित पूरे छत्तीसगढ़ के मौसम में बदलाव, बूंदाबांदी के बीच शीतलहर से बढ़ी ठिठुरन | Changes in the entire Chhattisgarh season including the capital

राजधानी सहित पूरे छत्तीसगढ़ के मौसम में बदलाव, बूंदाबांदी के बीच शीतलहर से बढ़ी ठिठुरन

राजधानी सहित पूरे छत्तीसगढ़ के मौसम में बदलाव, बूंदाबांदी के बीच शीतलहर से बढ़ी ठिठुरन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : February 9, 2019/2:11 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर शीतलहर ने जोर पकड़ लिया है। उत्तरी भारत में बने पश्चिमी विक्षोभ का असर राजस्थान से मध्यप्रदेश और बिहार होते हुए छत्तीसगढ़ तक पहुंच गया है। इसके साथ ही उत्तरी छत्तीसगढ़ में डेढ़ किलोमीटर की ऊंचाई पर ऊपरी हवा में चक्रवात भी बना है। जिसकी वजह से गुरुवार की रात से राजधानी सहित प्रदेशभर में मौसम बदल गया है। शुक्रवार को भी दिनभर आसमान में बादल रहे, जिसकी वजह से रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश और बूंदाबांदी भी हुई।

ये भी पढ़ें- शारदा चिटफंड मामला, सीबीआई आज शिलांग में करेगी पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ

इससे दिन का तापमान गिर गया है। आज भी छत्तीसगढ़ में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है या सरगुजा संभाग में ओले पड़ सकते हैं। हालांकि मौसम विज्ञानियों का कहना है कि चक्रवात का असर शाम तक खत्म हो जाएगा। शाम-रात तक प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मौसम खुल जाएगा। मौसम खुलने से रात के तापमान में छह से सात डिग्री की गिरावट आएगी। मौसम विभाग के अनुसार अभी नमी और बादलों की वजह से रात का तापमान सामान्य से छह-सात डिग्री ऊपर चला गया है। तापमान गिरकर सामान्य तक पहुंचेगा या सामान्य से एक-दो डिग्री नीचे भी जा सकता है, जिससे ठंड और बढ़ सकती है। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर लोगों को रजाई में दुबकना पड़ रहा है,मैनपाट जैसी ठंडी जगहों पर तो अलाव जलाकर लोग सर्दी से बचने की जुगत कर रहे हैं।