धान खरीदी में अव्यवस्था, किसानों का प्रदर्शन जारी, कलेक्ट्रेट परिसर-नेशनल हाइवे पर धरने पर बैठे अन्नदाता | Chaos in paddy purchase, farmers' performance continues Collectors sitting on dharna on Collectorate campus-National highway

धान खरीदी में अव्यवस्था, किसानों का प्रदर्शन जारी, कलेक्ट्रेट परिसर-नेशनल हाइवे पर धरने पर बैठे अन्नदाता

धान खरीदी में अव्यवस्था, किसानों का प्रदर्शन जारी, कलेक्ट्रेट परिसर-नेशनल हाइवे पर धरने पर बैठे अन्नदाता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : February 22, 2020/2:46 am IST

कवर्धा। धान खरीदी के अंतिम दिन किसानों ने पूरा धान खरीदने की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर का घेराव किया। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में किसान कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे थे। किसानों का प्रदर्शन 20 फरवरी से जारी है, बारदाना की कमी को लेकर सैकड़ों किसानों ने कलेक्ट्रेट परिसर का घेराव किया।

ये भी पढ़ें- राज्य शासन ने फिर से 7 ACS व PS स्तर के अधिकारियों के विभागों में क…

शनिवार को भी किसान कलेक्ट्रेट पर डटे हुए हैं, वहीं नेशनल हाईवे में किसानों का प्रदर्शन लगातार दूसरे दिन भी जारी है। कलेक्टर कार्यालय में भी किसान धरना पर बैठे हुए हैं। भारतीय किसान संघ भी धरना प्रदर्शन में बैठे हैं।  बताया गया कि राजनांदगांव संतोष पांडेय भी किसानों का समर्थन करने पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने किसानों की मांग को जायज बताते हुए किसानों के पूरा धान खरीदने की मांग की है।

ये भी पढ़ें- अनुसूचित जनजाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पत्थलगढ़ी को सही ठहराय…

बता दें कि सरकार की ओर से जारी निर्देश के अनुसार छत्तीसगढ़ में 20 फरवरी को धान खरीदी का आखिरी दिन है, लेकिन किसानों को इस दिन भी अपना धान बेचने के लिए समस्या का सामना करना पड़ा था। हालांकि बुधवार को हुई खाद्य विभाग की बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिया था कि दूसरे जिलों से मंगवाकर किसानों को बारदाना दिया जाए, लेकिन किसानों को बारदाना के लिए भटकना पड़ा।