एडिशनल एसपी के नाम से ठगी को दिया अंजाम, महिला सहित दो आरोपी गिरफ्तार | Cheated by the name of the Additional SP

एडिशनल एसपी के नाम से ठगी को दिया अंजाम, महिला सहित दो आरोपी गिरफ्तार

एडिशनल एसपी के नाम से ठगी को दिया अंजाम, महिला सहित दो आरोपी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : July 8, 2019/12:01 pm IST

धार। मोबाइल पर एटीएम का पिन मांग कर आम लोगों से ठगी और ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के कई मामले सुने होंगे किंतु धार के एडिशनल एसपी रूपेश द्विवेदी के नाम से दो पेट्रोल पंप संचालकों को फोन लगाकर उनसे अलग-अलग खातों में 1 लाख 20, हजार की ठगी करने वाले एक गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस मामले में उदयपुर राजस्थान से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें एक महिला भी शामिल है। मुख्य साजिशकर्ता अभी राजस्थान के करौली जेल में एक मामले में सजा काट रहा है।

ये भी पढ़ें- जब जूता मोजा उतारकर खेत में कलेक्टर साहब हल से करने लगे जुताई, फिर ​किसान से मांगा

बता दें कि पिछले महीने धार जिले के नालछा और धामनोद में दो पेट्रोल पंप व्यवसायियों के पास एडिशनल एसपी के नाम से फोन पहुंचा था। फोन पर कहा गया था कि बच्चों की फीस भरना है, इस अकाउंट में 60 -60 हजार रुपए जमा करवा दो, मैं आपको यह पैसा बाद में ट्रांसफर कर दूंगा । पेट्रोल पंप संचालकों के मुताबिक इस बात की पुष्टि थाने से भी की गई थी। इस पर पेट्रोल पंप व्यवसायियों ने बताए गए अकाउंट नंबर पर पैसा ट्रांसफर कर दिया और एडिशनल एसपी से कंफर्म करने के बाद पता चला कि उनके साथ यह ठगी हो चुकी है।
एडिशनल एसपी के नाम से ठगी की गई थी इसलिए पुलिस ने पूरी तत्परता दिखाते हुए मोबाइल नंबर और बैंक खातों की जांच की तो पता चला यह नंबर राजस्थान के हैं, जिस पर खोजबीन करते हुए पुलिस आरोपियों तक पहुंच गई।

ये भी पढ़ें- घरेलू गैस सिलेंडर फटने पर मिलता है 50 लाख का मुआवजा, जानें नियम व शर्ते

पुलिस की जांच में पता चला कि इस ठगी का मुख्य षड्यंत्रकर्ता प्रवीण उर्फ रिंकू राजस्थान के दौसा जिले का रहने वाला है और वर्तमान में करोली जेल में है, प्रवीण ने जेल से ही इस ठगी के षड्यंत्र को अंजाम दिया था। योजना को आरोपी के दोस्त हंसराज और कविता सोलंकी ने अंजाम दिया था। ठगी का पैसा इन्हीं के खातों में पहुंचा ता।

ये भी पढ़ें- क्या ऐसे सुधरेगा बच्चों का भविष्य, औचक निरीचण के दौरान नदारद मिले एक ही स्कूल के 8 शिक्षक

पुलिस ने हंसराज और कविता को गिरफ्तार कर, मामले की पूछताछ की तो पता चला की वह धार जिले में ही एक और शिकार करना चाहते थे, लेकिन वे सफल नहीं हो पाए । आरोपी ऐसी ही साजिश पन्ना में भी रच चुके हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/1QFzn4Fyw3o” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>