नकल कराने छात्रों से पैसे वसूल रहे शिक्षक का वीडियो वायरल.. देखिए | Check out the teacher's video Viral, which is levying money from students to duplicate.

नकल कराने छात्रों से पैसे वसूल रहे शिक्षक का वीडियो वायरल.. देखिए

नकल कराने छात्रों से पैसे वसूल रहे शिक्षक का वीडियो वायरल.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : March 15, 2019/8:56 am IST

गुना। गुना के राघौगढ़ के सरकारी स्कूल का एक वायरल वीडियो शिक्षा व्यवस्था पर कई सवाल खड़ा कर दिया है। वीडियो में एक शिक्षक कक्षा में मौजूद छात्रों से पैसे लेता नजर आ रहा है। ये पैसा छात्रों को नकल कराने के ऐवज में लिया गया है।

देखें वीडियो-

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/E-Vab_bvq98″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

पढ़ें- हाईकोर्ट का फैसला, सौतेली मां भी बेटे से भरण पोषण ल…

बच्चों का भविष्य संवारने वाले शिक्षक अब नकल कराने के बदले पैसे वसूल रहे हैं। बच्चों को तालीम देने की जगह नकल कराने पर जोर दिया जा रहा है। क्लास रूम में बैठे छात्रों से शिक्षक खुलेआम पैसे वसूल रहा है। इल बीच इनमें से किसी ने इस पूरी घटना का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। ताकि उनके साथ जो वसूली हो रही है उसे रोका जा सके।

पढ़ें-राहुल गांधी ने ‘हेल्थ फॉर ऑल’ वर्कशॉप में एक्सपर्ट्स के साथ चर्चा 

शिकायत मिलने पर हमारी टीम ने जब शिक्षक से इस बारे में पूछा गया। तो शिक्षक का साफ कहना है कि कुछ पैसे ले लेते हैं खर्चा पानी के लिए। इस बयान के बाद आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यहां शिक्षा व्यवस्था का क्या हाल है। इनमें अधिकारियों का खौफ बिल्कुल नहीं है। हालांकि मामला सामने आने के बाद शिक्षा विभाग अधिकारी अपने विभाग की बदनामी को छुपाने के लिए यह जरुर कह रहे हैं कि हम वीडियो के बारे में जांच करेंगे इसके बाद कार्रवाई करेंगे।