चीता और शेर की खाल बढ़ा रहीं थीं कोठी की शान, छापा कार्रवाई में दो हाथी दांत भी बरामद | Cheetah and lion skin were kept in the cell in punishment Two ivory also recovered in raid action

चीता और शेर की खाल बढ़ा रहीं थीं कोठी की शान, छापा कार्रवाई में दो हाथी दांत भी बरामद

चीता और शेर की खाल बढ़ा रहीं थीं कोठी की शान, छापा कार्रवाई में दो हाथी दांत भी बरामद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : January 16, 2020/11:30 am IST

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी के कापसहेड़ा के एक फार्म हाउस में जब पुलिस ने छापा मारा तो उसीक आंखे फटी की फटी रह गईं। दिल्ली पुलिस ने पीएफए एनजीओ के साथ फार्म हाउस पर छापेमारी कार्रवाई को अंजाम दिया था, छापे के दौरान पुलिस ने यहां से दो चीता और एक शेर की खाल बरामद की है।

ये भी पढ़ें- अपनी मांगों को लेकर बैंक कर्मचारियों ने किया दो दिवसीय हड़ताल का ऐल…

फार्म हाउस के मालिक ने अपना बचाव करते हुए कहा कि ये उसका पुश्तैनी मकान है और इन खालों की जानकारी उसने विभिन्न विभागों को दे रखी है। पीएफए एनजीओ के मुताबिक उन्हें खुफिया जानकारी मिली थी जिसके बाद दिल्ली पुलिस की मदद से छापेमारी कार्रवाई को अंजाम दिया गया । फार्म हाउस के मालिक परमजीत सिंह का दावा है कि चीता और शेर के खाल के पूरे कागजात उनके पास है।

ये भी पढ़ें- दिग्विजय सिंह इज बैक, जाकिर नाइक का हवाला देकर पीएम मोदी- गृहमंत्री…

पुलिस और एनजीओ की छापेमारी में चीता, शेर के साथ हाथी के 2 दांत भी बरामद हुए हैं। फार्म हाउस के मालिक परमजीत सिंह का ये भी कहना है कि दोनों हाथी के दांत प्लास्टिक के हैं। चीता और शेर के खाल के डॉक्यूमेंट वो जांच एजेंसी को दिखाएंगे।