NCP नेता छगन भुजबल बोले- गाय को माता नहीं मानते थे सावरकर...क्या बीजेपी इसे स्वीकार कर सकती है? | Chhagan Bhujbal, NCP: Savarkar had said cow is not our mother but BJP says it is.

NCP नेता छगन भुजबल बोले- गाय को माता नहीं मानते थे सावरकर…क्या बीजेपी इसे स्वीकार कर सकती है?

NCP नेता छगन भुजबल बोले- गाय को माता नहीं मानते थे सावरकर...क्या बीजेपी इसे स्वीकार कर सकती है?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : December 15, 2019/8:41 am IST

मुंबई: राहुल गांधी द्वारा वीर सावरकर पर दिए बयान को लेकर सियासी गलियारों में घमासान मचा हुआ है। सावरकर पर राहुल गांधी के बयान को लेकर एनसीपी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने राहुल के बयान पर कहा ​है कि जब बड़ी हस्तियों की बात आती है, तो हर कोई हर बात पर सहमत नहीं होता है। राहुल जी के सावरकर को लेकर अपने विचार हैं। सावरकर ने कहा था कि गाय हमारी माता नहीं है लेकिन भाजपा कहती है। सावरकर के विचार ज्ञानवादी थे लेकिन क्या भाजपा इसे स्वीकार करेगी? वह कभी नहीं करेगी।

Read More: मुख्य सचिव ने किया धान खरीदी केंद्र का औचक निरीक्षण, बारदाने में स्टम्पिंग ठीक नहीं होने पर जताई नाराजगी

दरअसल, रामलीला मैदान में रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि हमारे देश को बांटा जा रही है और अर्थव्यवस्था को कमजोर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ये है कांग्रेस का कार्यकर्ता और जान देने से पीछे नहीं हटता। बीजेपी के सांसदों ने संसद में कहा आपने भाषण दिया उसके लिए माफी मांगे। मेरा नाम राहुल सवारकर नहीं राहुल गांधी है।

Read More: पूर्व ​क्रिकेटर ने नशे की हालत में पड़ोसी के साथ की मारपीट, मुंह में आयी चोटें

Read More: छिंदवाड़ा में दो दिवसीय कॉर्न फेस्टिवल का आयोजन, सीएम कमलनाथ ने किया शुभारंभ

वहीं, दूसरी ओर वीर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने रविवार को मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी के खिलाफ माहानि का केस करने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि कहा कि कोई भी उनके (वीर सावरकर) बारे में इतने असम्मानजक तरीके से बात नहीं करता है। राहुल गांधी की प्रतिक्रिया बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। वह इस तरह के बयान देने के आदी हो चुके हैं। उन्होंने आगे बताया कि जवाहरलाल नेहरू ने एक बार शिवाजी को लुटेरा बोला था, लेकिन अपनी टिप्पणी के लिए उन्हें फिर माफी मांगनी पड़ी थी. वह (राहुल गांधी) अपने परिवार की गलतियों को बार-बार दोहरा रहे हैं।

Read More: भू ​माफियाओं के बाद अब पॉलिटिकल माफियाओं पर चलेगा सीएम कमलनाथ का बुल्डोजर, मंत्री जीतू पटवारी ने कही ये बड़ी बात…

रंजीत सावरकर ने कहा है कि आजादी के बाद भी 1950 तक जवाहरलाल नेहरू किंग जॉर्ज को भारत का राजा मानते रहे। हमें राष्ट्रीय स्वतंत्रता सेनानियों और नेताओं का अपमान नहीं करना चाहिए। महाराष्ट्र में शिवसेना को कांग्रेस के मंत्रियों को हटा देना चाहिए और अल्पमत की सरकार चलानी चाहिए क्योंकि बीजेपी उनके खिलाफ नहीं जा रही है। ये मेरी मांग है। हम राहुल गांधी के खिलाफ कल हाई कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दायर करने जा रहे हैं।

Read More: #INDvsWI : वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर लिया पहले गेंदबाजी करने का फैसला, टीम इंडिया को दिया बैटिंग के लिए न्योता