छत्तीसगढ़: नक्सलियों पर प्रहार-2 को बड़ी सफलता

Reported By: Aman Verma, Edited By: Aman Verma

Published on 07 Nov 2017 06:39 PM, Updated On 07 Nov 2017 06:39 PM

 

नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे पुलिस के ऑपरेशन प्रहार टू को बड़ी सफलता मिली है। बस्तर के अबुझमाड़ में तेलंगाना की सीमा से सटे इलाके में नारायणपुर जिले की पुलिस के साथ STF और DRG की टीम ने 6 नक्सलियों को मार गिराया है। साथ ही नक्सलियों के दो कैंप ध्वस्त कर बड़ी मात्रा में गोला, बारूद और हथियार बरामद किए हैं। नक्सल ऑपरेशन के DG डीएम अवस्थी के मुताबिक नारायणपुर एसपी संतोष सिंह के नेतृत्व में करीब साढ़े चार सौ की संख्या में पुलिस के जवान इस ऑपरेशन में निकले थे और उनके साथ STF, DRG की टीम भी थी।

सेक्स सीडी कांड: विनोद वर्मा ने सेशन कोर्ट में लगाई जमानत याचिका

सर्चिंग ऑपरेशन के दौरान उन्हें तेलंगाना की सीमा से लगे इलाके में नक्सलियों के दो कैंप मिले। जिन्हें सुरक्षा बलों की टुकड़ी ने पूरी तरह नष्ट कर दिया है। इस दौरान धुरबेड़ा में एक नक्सली और अबुझमाड़ इलाके में पांच नक्सलियों को ढेर किया गया। पुलिस ने सभी 6 नक्सलियों के शव को अपने कब्जे में ले लिया है। साथ ही मौके से बड़ी मात्रा में हथियार और नक्सली सामान भी बरामद हुए, जिन्हें वहीं नष्ट कर दिया गया है।

भोपाल में फिर गैंगरेप, इस बार 13 साल की मासूम से हैवानियत

डीएम अवस्थी ने बताया कि मारे गए नक्सलियों में एक महिला नक्सली भी शामिल हैं। वहीं फोर्स और पुलिस के सभी जवान सुरक्षित हैं। आपको बता दें कि बस्तर संभाग के सभी जिलों में छत्तीसगढ़ पुलिस सुरक्षा बलों के सहयोग से ऑपरेशन प्रहार टू चला रही है। जिसमें करीब दो हजार जवान नक्सलियों के खिलाफ सर्चिंग ऑपरेशन छेड़े हुए हैं। इसी अभियान के तहत पुलिस और सुरक्षा बल के जवानों को ये सफलता मिली है।

वेब डेस्क,

Web Title : Chhattisgarh a collective assault on Naxals, Prahar 2 a majestic success in red corridor

जरूर देखिये