प्रदेश ने हासिल की एक और उपलब्धि, नीति और अवसंरचना की तत्परता, मिशन मोड परियोजना प्रदर्शन में छत्तीसगढ़ अव्वल : रिपोर्ट | Chhattisgarh achieved another achievement Readiness of policy and infrastructure Chhattisgarh tops in mission mode project demonstration: report

प्रदेश ने हासिल की एक और उपलब्धि, नीति और अवसंरचना की तत्परता, मिशन मोड परियोजना प्रदर्शन में छत्तीसगढ़ अव्वल : रिपोर्ट

प्रदेश ने हासिल की एक और उपलब्धि, नीति और अवसंरचना की तत्परता, मिशन मोड परियोजना प्रदर्शन में छत्तीसगढ़ अव्वल : रिपोर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : December 15, 2019/4:53 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ ने एक और उपलब्धि हासिल की है। कोएउस एज कन्सल्टइंग की एक रिपोर्ट में छत्तीसगढ़, नीति और बुनियादी ढांचे की तत्परता और मिशन मोड परियोजनाओं के प्रदर्शन के मामले में शीर्ष राज्य के रूप में उभरा है।

ये भी पढ़ें- PM किसान सम्मान निधि योजना: ऐसे अपात्र किसानों ने नहीं लौटाई राशि त…

डिजिटल स्टेट ऑफ इंडिया 2019 की रिपोर्ट में छत्तीसगढ़ के बाद महाराष्ट्र, हरियाणा, आंध्र प्रदेश और मध्य प्रदेश को शीर्ष पांच राज्यों में शामिल किया गया। कोएउस एज के सीईओ कपिल देव सिंह के शब्दों में “डिजिटल इंडिया धीरे-धीरे पूरे देश में बढ़ रहा है। एक घटना जो कुछ बड़े राज्यों में केंद्रित थी, ज्यादातर दक्षिण और पश्चिम से, अब उत्तर, पूर्व और उत्तर पूर्व से शामिल किए जाने के साथ व्यापक हो रही है, ”।

ये भी पढ़ें- कोई राज्य नागरिकता कानून को लागू करने से मना नही कर सकता, ये हैं नि…

कोएउस एज कन्सल्टइंग की यह रिपोर्ट देश के दो व्यापक निर्माणों – नीति और अवसंरचना रेडीनेस (पीआईआर) और मिशन मोड प्रोजेक्ट्स (एमएमपी) के प्रदर्शन का उपयोग करते हुए देश के राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मूल्यांकन का एक परिणाम है। यह मूल्यांकन पीआईआर और एमएमपी में 128 मापदंडों का उपयोग करता है, और अध्ययन के लिए 15 राज्य विशिष्ट एमएमपी पर विचार किया गया था ।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/uyR2h72ZTLg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>