छत्तीसगढ़ विधानसभाः कांग्रेस विधायक ने कहा- आंगनबाड़ी भवनों की नहीं हुई रंगाई-पोताई, बजट का हुआ दुरुपयोग | Chhattisgarh Assembly session: Congress MLA said - Anganwadi centers did not have dyeing and polishing

छत्तीसगढ़ विधानसभाः कांग्रेस विधायक ने कहा- आंगनबाड़ी भवनों की नहीं हुई रंगाई-पोताई, बजट का हुआ दुरुपयोग

छत्तीसगढ़ विधानसभाः कांग्रेस विधायक ने कहा- आंगनबाड़ी भवनों की नहीं हुई रंगाई-पोताई, बजट का हुआ दुरुपयोग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : December 24, 2020/5:58 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज चौथा दिन है। आज दूसरे अनुपूरक बजट पर सदन में चर्चा होगी। लोक लेखा समिति का प्रतिवेदन भी सदन में पेश होगा। चर्चा से पहले सदन में आंगनबाड़ी केंद्रों के रंगाई-पोताई का मामला उठा।

Read More News: CM शिवराज ने कहा- शहडोल में बनाया जाएगा जनजातीय संग्रहालय, अब जनजातीय मंत्रणा परिषद होगा आदिम जाति मंत्रणा परिषद का नाम

कांग्रेस के राजमन बेंजाम ने चित्रकोट विधानसभा के आंगनबाड़ी केंद्रों के रंगाई-पोताई का मामला उठाया। कहा कि कई भवनों की रंगाई-पोताई नहीं हुई। इसके लिए बजट पास हुआ था। बेंजाम ने बजट का दुरुपयोग होना बताया। विधायक ने मंत्री से जांच की मांग की।

Read More News: रात का कर्फ्यू शुरू, मुंबई पुलिस ने बढ़ाई निगरानी

मंत्री अनिला भेड़िया ने कहा कि पोताई का काम स्थानीय स्तर पर किया जा रहा है। अगर ऐसी कोई शिकायत है तो गड़बड़ी की जानकारी दें। कार्रवाई की जाएगी।

Read More News: कृषि कानूनों का विरोध, 28 को शीत सत्र के पहले दिन आंदोलन की रणनीति, ट्रैक्टर में सवार होकर जाएंगे कांग्रेसी

चेकडैम और स्टापडेम निर्माण का मामला गूंजा

कांग्रेस विधायक छन्नी साहू ने सदन में चेकडैम और स्टापडेम निर्माण का मामला उठाया। दो चेकडैम में जांच की मांग रखी। इस पर मंत्री रविंद्र चौबे ने भरोसा दिलाया। कहा कि अगर गुणवत्ताहीन होगी तो आवश्यक कार्रवाई करेंगे।

Read More News: भगवा दल को बताया बाहरी, ममता फिर बोलीं- बंगाल को गुजरात नहीं बनने देंगे

पोलावरम बांध का मामला उठा

जेसीसीजे विधायक रेणु जोगी पोलावरम बांध का मामला उठाया। रेणु जोगी ने सवाल किया कि इससे बस्तर के कौन.कौन क्षेत्र प्रभावित होगा। इसे बचाने के लिए सरकार क्या कर रही है घ् जल संसाधन मंत्री रविन्द्र चौबे ने स्वीकारा कि पोलावरम बांध से कोंटा मुख्यालय समेत 9 गांव डूबेंगे। कहा कि 8510 नागरिकों की रिहायशी प्रभावित होगी। सरकार नागरिक हितों की रक्षा के लिए सुप्रीम कोर्ट गई है।

Read More News:  सीएम शिवराज और सिंधिया की होगी मुलाकात, सीएम हाउस में 26 को दोनों के बीच होगी चर्चा

पोलावरम बांध को बताया गंभीर मामला

इस चर्चा के दौरान भाजपा के अजय चंद्राकर ने पूछा कि कौन कौन से मुद्दे पर याचिका लगाई है। जेसीसीजे विधायक धर्मजीत सिंह और बीजेपी के शिवरतन शर्मा ने पोलावरम बांध को गंभीर मामला बताया। धरमजीत ने कहा इसको लेकर सरकार ने अध्यन किया है। अफसरों के अध्यन को वहां भेज कर स्थिति का आंकलन कराएं। मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि प्रभावितों के पुनर्वास की नीति बनाएंगे।

Read More News: खुड़मुड़ा गांव में 4 लोगों की हत्या का मामला, पुलिस ने 1 संदिग्ध सहित 5 लोगों को हिरासत में लिया

 
Flowers