विधानसभा का शीतकालीन सत्र: धान और किसान पर स्थगन चर्चा, नेता प्रतिपक्ष बोले- आज पानी के मोल बिक रहा है धान | Chhattisgarh Assembly winter session: Discussion on paddy and farmer

विधानसभा का शीतकालीन सत्र: धान और किसान पर स्थगन चर्चा, नेता प्रतिपक्ष बोले- आज पानी के मोल बिक रहा है धान

विधानसभा का शीतकालीन सत्र: धान और किसान पर स्थगन चर्चा, नेता प्रतिपक्ष बोले- आज पानी के मोल बिक रहा है धान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : November 25, 2019/7:49 am IST

रायपुर। विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन सदन में धान और किसान का मुदृा गरमाया हुआ है। इस मामले में बीजेपी ने स्थगन प्रस्ताव लाकर चर्चा की मांग की। विधानसभा अध्यक्ष ने नेता प्रतिपक्ष के सूचना को तथ्यात्मक मान कर पढ़ा। जिसके बाद अध्यक्ष ने धान और किसान पर चर्चा शुरू करने के आदेश दिए।

Read More News:कांग्रेसी से समाजसेवी ज्योतिरादित्य सिंधिया! शुरू हुआ अटकलों का दौर

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि आज किसान इतना दुखी है कि जिसका बयां करना मुश्किल है। इस राज्य में ऐसी हालत कभी नहीं हुई, जैसी अभी हो रही है। आप माइक में दहाड़ कर बोल रहे हैं कि 2500 रुपए समर्थन मूल्य में धान खरीदेंगे। लेकिन यहां समस्या किसान नहीं समस्या कांग्रेस का घोषणा पत्र है। अपने गंगा जल लेकर कसम खाई थी कि प्रदेश में किसान की हालत खराब नहीं होगी। अब वादा निभाने का समय आ गया है।

Read More News: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खोला राज, मीडिया से बात कर बताया आखिर क्यों बदला ट्विटर पर स्टेटस

किसान का धान आज पानी के मोल बिक रहा है। हमारे कृषि मंत्री बैठे है बड़ी बड़ी बात करते हैं। धान खरीदना तो छोड़िए आप तो धान खरीदी की तारीख़ तक नही निश्चित कर पा रहे हैं। 1 नवंबर से 1 दिसंबर धान खरीदी की डेट बढ़ाने के पीछे बहुत बड़ी साजिश है। सीमावर्ती क्षेत्रों में नाकेबंदी न करके अपने जिलों में नाकेबंदी कर रहे हैं।

Read More News:आज हो सकता नगरीय निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान, दोपहर तीन बजे राज्.

नेता प्रतिपक्ष ने आगे कहा कि किसानों को अभी तक गन्ना का भुगतान नहीं किया गया है। हम जब सरकार में थे तब भी उनके साथ थे आज विपक्ष में है तब भी उनके साथ है।

Read More News:CG Assembly: शीतकालीन सत्र में पहली बार सदन में गाया गया राजगीत, दि…

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/7dcBukB52oY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>