CG Assembly: शीतकालीन सत्र में पहली बार सदन में गाया गया राजगीत, दिवंगत नेताओं को दी गई श्रद्धांजलि | Chhattisgarh Assembly Winter Session start

CG Assembly: शीतकालीन सत्र में पहली बार सदन में गाया गया राजगीत, दिवंगत नेताओं को दी गई श्रद्धांजलि

CG Assembly: शीतकालीन सत्र में पहली बार सदन में गाया गया राजगीत, दिवंगत नेताओं को दी गई श्रद्धांजलि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : November 25, 2019/5:34 am IST

रायपुर। ​छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो गया। विधानसभा में सदन में मौजूद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित अन्य मंत्री, विधायक ने पहली बार राजगीत अरपा-पैरी के धार गीत गाकर कार्यवाही शुरू की।

Read More News: भूपेश सरकार का बड़ा फैसला, गुरुघासीदास राष्ट्रीय उद्यान बनेगा छत्तीसगढ़ का चौथा टाइगर रिजर्व

इसके बाद दिवंगत पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर,पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली अविभाजित मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व सदस्य मालूराम सिंघानिया, पूर्व सांसद बंशीलाल महतो और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी को श्रद्धांजलि दी। विधान सभा अध्यक्ष ने सभी दिवंगत नेताओं का परिचय पढ़ा और श्रद्धाजंलि दी।

Read More News:12-16 प्रतिशत बढ़ सकती है बिजली की दरें, 1.20 करोड़ उपभोक्ताओं को लग…

इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि कहा कि सुषमा स्वराज के निधन से देश की राजनीति में अपूर्ण क्षति हुई है। बाबूलाल गौर सरल हृदय के व्यक्ति थे। अरूण जेटली के निधन को भी राजनीति की अपूर्णीय क्षति कहा। इन नेताओं का देश की राजनीति में योगदान भुलाया नहीं जा सकता है।

Read More News:पूर्व सीएम कैलाश जोशी को आज दी जाएगी अंतिम विदाई, जानिए कैसा था उनक

इसके बाद शुरू हुए प्रश्नकाल में लिखित जवाब में वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रायगढ़ जिले में पिछले 2 साल में जंगली हाथी से 37 और भालू के हमले से 5 लोगों की मौत हुई है। प्रभावितों को सरकार द्वारा 2 करोड़ की सहायता प्रदान की गई है। धरमजयगढ़ विधान सभा क्षेत्र में हाथियों की वजह से 5 हजार किसानों की 2266 हेक्टेयर फसल नुकसान हुआ है। इस पर 9 हजार रूपए एकड़ की दर से किसानों को 5 करोड़ 3 लाख रुपए मुआवजा केरूप में दिया गया।

Read More News:12-16 प्रतिशत बढ़ सकती है बिजली की दरें, 1.20 करोड़ उपभोक्ताओं को लग.

 
Flowers