छत्तीसगढ़ एथलेटिक्स संघ 6 माह के लिए सस्पेंड, क्या लगे हैं आरोप.. जानिए | Chhattisgarh Athletics Association Suspends for 6 months

छत्तीसगढ़ एथलेटिक्स संघ 6 माह के लिए सस्पेंड, क्या लगे हैं आरोप.. जानिए

छत्तीसगढ़ एथलेटिक्स संघ 6 माह के लिए सस्पेंड, क्या लगे हैं आरोप.. जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : July 20, 2019/8:33 am IST

रायपुर। एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने छत्तीसगढ़ एथलेटिक्स संघ को 6 महीने के लिए सस्पेंड कर दिया है। लापरवाही के आरोप में ये बड़ा एक्शन लिया गया है। आगरा में एक्जीक्यूटिव कमेटी की बैठक में ये फैसला लिया गया।

पढ़ें- शिक्षकों में तबादला आदेश से हड़कंप, 13 जुलाई से जारी निर्देश की जान…

बता दें ये सख्ती 19 से 21 फरवरी तक आयोजित 16वीं यूथ नेशनल चैंपियनशिप से जुड़ा है। छत्तीसगढ़ को इसकी मेजबानी मिली थी। राजधानी के कोटा स्टेडियम में आयोजित टूर्नामेंट में 27 राज्यों से लगभग 600 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। लेकिन छत्तीसगढ़ एथलेटिक्स एसोसिएशन ने स्थानीय खिलाड़ियों को ही इसकी जानकारी नहीं दी थी।

पढ़ें-जेल में बंद शिक्षाकर्मी की मौत मामले में 15 लाख मुआवजा देने के आदेश…

इसके अलावा खिलाड़ियों के प्रैक्टिस के लिए कैंप का आयोजन भी संघ नहीं करा सका। इस वजह से प्रदेश के खिलाड़ी पहले राउंड में ही बाहर हो गए। टूर्नामेंट में चोटिल खिलाड़ियों के लिए संघ ने कोई व्यवस्था नहीं की थी। फर्स्ट एड की सुविधा नहीं होने से एक खिलाड़ी को काफी परेशान होना पड़ा था। खिलाड़ी के पैर में मोच आने पर बर्फ की जगह पानी पाउच आइस बैग की तरह इस्तेमाल किया गया। यहीं नहीं खिलाड़ी को अस्पताल पहुंचाने डायल 112 की मदद लेनी पड़ी थी। इन्हीं सब कारणों के चलते एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने छत्तीसगढ़ संघ को सस्पेंड किया है। 

पढ़ें- अभनपुर नगर पंचायत को बम से उड़ाने की धमकी, मेल भेजकर कहा- सीएमओ समेत सभी कर्मियों को जान से मार द.

शिक्षाकर्मियों की नियुक्ति निरस्त करने के आदेश

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/daFh6tfbGSo” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>