प्रदेश प्रभारी अनिल जैन का बयान, छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों पर नए प्रत्याशी उतारेगी BJP | Chhattisgarh BJP in-charge & National General Secretary Anil Jain: BJP will change all 11 sitting MPs in this election, CEC has approved it

प्रदेश प्रभारी अनिल जैन का बयान, छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों पर नए प्रत्याशी उतारेगी BJP

प्रदेश प्रभारी अनिल जैन का बयान, छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों पर नए प्रत्याशी उतारेगी BJP

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : March 19, 2019/3:43 pm IST

रायपुर: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए छत्तीसगढ़ के प्रत्याशियों को लेकर प्रदेश में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। इसका प्रमुख कारण यह भी है कि अभी तक भाजपा-कांग्रेस दोनों ही दलों ने अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान नहीं किया है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। भाजपा प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने कहा है कि इस बार छत्तीसगढ़ के चुनावी मैदान में पार्टी सभी सीटों पर 11 नए प्रत्याशी उतार रही है।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय चुनाव समिति ने इस पर सहमति दे दी है।  फिलहाल बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक जारी है। लिस्ट जारी होने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि कौन कहां से चुनाव लड़ेगा।

गौरतलब है कि कांग्रेस ने बीत दिनों अपनी चौथी सूची जारी कर छत्तीसगढ़ के 5 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया था। कांग्रेस ने सरगुजा लोकसभा सीट से खेल साय सिंह, रायगढ़ लोकसभा सीट से लालजीत सिंह, कांकेर लोकसभा सीट से बिरेश ठाकुर, बस्तर लोकसभा सीट से दीपक बैज, जांजगीर लोकसभा सीट से रवि भारद्वाज को उम्मीदवार बनाया है।

16 मार्च को भी हुई थी भाजपा की बैठक
इससे पहले भाजपा ने लोकसभा चुनावों के लिए, खासकर पहले चरण के, उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने की खातिर बीते शनिवार (16 मार्च को भी लंबी चर्चा की थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में विभिन्न नामों पर चर्चा हुई। सूत्रों के मुताबिक बिहार, जम्मू कश्मीर, महाराष्ट्र, तेलंगाना, उत्तराखंड और पूर्वोत्तर के सात राज्यों की सीटों पर चर्चा हुई थी। तीसरे चरण में 14 राज्यों की 115 सीटों पर 23 अप्रैल को प्रस्तावित मतदान की अधिसूचना 28 मार्च को जारी होगी। बता दे छत्तीसगढ़ में भी तीसरे चरण में ही मतदान होगी।

 
Flowers