छत्तीसगढ़ बजट 2021 LIVE : ग्रामीण क्षेत्रों में 'रूरल इंडस्ट्रियल पार्क' और सी-मार्ट स्टोर की स्थापना को मंजूरी | Chhattisgarh Budget 2021 LIVE: Approval for establishment of 'Rural Industrial Park' and C-Mart Store in rural areas

छत्तीसगढ़ बजट 2021 LIVE : ग्रामीण क्षेत्रों में ‘रूरल इंडस्ट्रियल पार्क’ और सी-मार्ट स्टोर की स्थापना को मंजूरी

छत्तीसगढ़ बजट 2021 LIVE : ग्रामीण क्षेत्रों में 'रूरल इंडस्ट्रियल पार्क' और सी-मार्ट स्टोर की स्थापना को मंजूरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : March 1, 2021/7:21 am IST

रायपुर। विधानसभा में बजट भाषण शुरू होती ही सत्ता के लोगों ने मेज थपथपा कर बजट का स्वागत किया। CM भूपेश बघेल का सदन में कहा कि गुजरा साल कोरोना की वजह से संकट और चुनौती भरा रहा है, मुझे बताते हुए गर्व हो रहा है कि हमने कोरोना के काल में मनरेगा के तहत मजदूरी देने में कीर्तिमान स्थापित किया है। जिसकी हमे सराहना भी मिली है।

read more: छत्तीसगढ़ बजट 2021 LIVE : सदन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पेश कर रहे बजट…देखिए

सीएम ने कहा कि हमने गोबर को गोधन बनाने की दिशा में ‘गोधन न्याय योजना’ की शुरूआत की है। हमारी इस पहल को भारत सरकार और अन्य राज्यों द्वारा सराहा गया है। सीएम ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में रूरल इंडस्ट्रियल पार्क की स्थापना की जाएगी, सी-मार्ट स्टोर की स्थापना की जाएगी।

read more: छत्तीसगढ़ बजट 2021: कुछ ही देर में पेश होगा बजट! मुख्यमंत्री भूपेश …

CM भूपेश बघेल ने सदन में अपने भाषण में कहा कि ग्रामीण स्तर पर रूरल इंडस्ट्रियल पार्क लगाए जाएंगे, स्टेट जीडीपी में वृद्धि हुई है, न्याय योजना में 5703 करोड़ का प्रावधान किया गया है, चिराग योजना में 150 करोड़ का प्रावधान , सौर सुजला में 530 करोड़ का प्रावधान, गोधन न्याय योजना में 175 करोड़ का प्रावधान, मत्स्य पालन को कृषि का दर्जा इसपर 171 करोड़ 20 लाख का प्रावधान किया गया है।