छत्तीसगढ़ बजट 2021: अनुपूरक बजट पर चर्चा के दौरान रमन का तंज- सरकार ने 26 माह में 36 हजार करोड़ का कर्ज लिया | Chhattisgarh budget 2021: Raman's balance during discussion on supplementary budget - Government took loan of 36 thousand crores in 26 months

छत्तीसगढ़ बजट 2021: अनुपूरक बजट पर चर्चा के दौरान रमन का तंज- सरकार ने 26 माह में 36 हजार करोड़ का कर्ज लिया

छत्तीसगढ़ बजट 2021: अनुपूरक बजट पर चर्चा के दौरान रमन का तंज- सरकार ने 26 माह में 36 हजार करोड़ का कर्ज लिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : February 24, 2021/11:53 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का आज तीसरा दिन है। सदन में आज अनुपूरक बजट पर चर्चा हो रही है। अनुपूरक बजट पर चर्चा के दौरान पूर्व सीएम रमन सिंह ने सदन को संबोधित करते हुए कहा कि बजट में चर्चा करने जैसी कोई चीज नहीं है। उन्होंने सुझाव देते हुए कहा कि रोजगार की व्यवस्था होनी चाहिए थी। कोरोना मरीजों के लिए प्रावधान नहीं है। बजट की किताबों में जो ब्लंडर त्रुटि है। 26 माह में 36 हजार करोड़ का कर्ज लिया है, कर्ज लेकर सरकार केवल राजस्व व्यय बढ़ा रही है। वित्तीय प्रबंधन में राज्य सरकार फेल है।

Read More: सोने की कीमतों में 10 हजार रुपए से अधिक की गिरावट, इतना हुआ प्रति 10 ग्राम भाव, ​जानिए

इससे पहले सदन में विपक्ष ने 16 करोड़ को 1600 करोड़ प्रिंट हो जाने का मामला उठाया। विपक्ष के मुताबिक 505 करोड़ के बजट में 1600 करोड़ की राशि प्रिंट कर दी गई है। इस पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के सदस्यों के बीच तीखी नोकझोंक हुई।

Read More: सेक्स स्कैंडल में नाम नहीं आता तो दुनिया का महान खिलाड़ी होता यह शख्स, जानिए कौन हैं ये?

बृजमोहन अग्रवाल ने समर्थन मूल्य पर धान खरीदी में अनियमितता का मामला उठाया। बृजमोहन अग्रवाल के मुताबिक किसान परेशान हुए हैं, किसानों ने गिरदावरी मामले में परेशान होकर खुदकुशी भी की है। बहुत किसान धान बेच नहीं पाए । इसके जवाब में खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने कहा- कि शनिवार और रविवार होने की वजह से 2 दिन पहले ही धान खरीदी की समय सीमा खत्म हुई। पहले भी शनिवार, रविवार और शासकीय अवकाश के दिन धान खरीदी नहीं होती थी।

Read More: ‘‘बेशर्मी’’ से गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को बचा रही पंजाब सरकार, यूपी सरकार ने न्यायालय से कहा

21 लाख 52 हजार पंजीकृत किसानों में से 20 लाख 53 हजार किसानों से धान खरीदी हुई। ये सही नहीं है कि गिरदावरी की वजह से परेशान होकर किसान ने खुदकुशी की। बृजमोहन अग्रवाल ने फिर सवाल दागा कि, प्रदेश में कुल कितने किसानों ने धान बोया था। इस पर खाद्य मंत्री अमरजीत ने कहा कि 35 लाख हेक्टेयर में खेती होती है। हमारे पास धान के रकबे और खरीदी की जानकारी है। बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने गिरदावरी संबंधित जानकारी मांगी । इस पर खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने कहा- इसकी जानकारी राजस्व विभाग से मिलेगी । मंत्री के जवाब से असंतुष्ट बीजेपी विधायकों ने किया सदन से वॉकआउट कर दिया।

Read More: 7th Pay Commission 2021 : 7298 पुलिस कॉन्स्टेबल पदों के लिए करें आवेदन, 25 फरवरी है लास्ट डेट, 12 वीं पास कर सकते हैं आवेदन