छत्तीसगढ़ कैबिनेट-भूपेश-राहुल मीटिंग पर टिकी निगाहें, शाम तक हो सकती है घोषणा, टीएस भी दिल्ली रवाना | Chhattisgarh cabinet-Bhupesh-Rahul looks at meeting

छत्तीसगढ़ कैबिनेट-भूपेश-राहुल मीटिंग पर टिकी निगाहें, शाम तक हो सकती है घोषणा, टीएस भी दिल्ली रवाना

छत्तीसगढ़ कैबिनेट-भूपेश-राहुल मीटिंग पर टिकी निगाहें, शाम तक हो सकती है घोषणा, टीएस भी दिल्ली रवाना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : December 22, 2018/5:43 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद दो दिन से दिल्ली में मंत्रिमंडल गठन की कवायद चल रही है। इसी सिलसिले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मेल मुलाकात कर रहे हैं। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से शनिवार को होने वाली मीटिंग पर सभी की निगाहें टिकी हुई है।

पढ़ें- सीएम-सिंहदेव के निज सचिव नियुक्त, सुनील चतुर्वेदी बघेल के निज सचिव, आनंद सागर सिंहदेव के विशेष सहायक

बताया जा रहा है शनिवार शाम पांच बजे तक मंत्रिमंडल तय कर लिया जाएगा। चर्चा है कि हर संभाग से दो-दो मंत्री बनाए जाएंगे। मंत्रियों के नाम फाइनल करने के लिए टीएस सिंहदेव भी दिल्ली रवाना हो गए हैं। बताया जा रहा है कि बघेल ने उन्हे फोन कर दिल्ली बुलाया है। छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल ने शुक्रवार को प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और मोतीलाल वोरा से मुलाकात की। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को शिमला से लौटकर मंत्रियों के नाम फाइनल कर सकते हैं। भूपेश गुरुवार को ही कह चुके कि वे मंत्रियों की लिस्ट लेकर ही लौटेंगे।

पढ़ें- समरसता एक्सप्रेस से कटकर 6 भैंसों की मौत, इंजन में भैंस के फंसने से 

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस को बस्तर संभाग से 11 सीट मिली हैं। इसलिए बस्तर से दो और 20 सीटों वाले सरगुजा से कम से कम 5 मंत्री बनाने का दबाव है। पर ये फिलहाल संभव नहीं। ऐसे में इस बात पर विचार किया जा रहा है कि हर संभाग से तीन-तीन मंत्री बनाए जाएं, लेकिन दुर्ग संभाग से सीएम स्वयं और ताम्रध्वज मंत्री हैं, इसलिए वहां से या तो केवल एक या किसी को मंत्री न बनाया जाए। जबकि सरगुजा से तीन मंत्री हो सकते हैं।

 
Flowers