छतीसगढ़ कांग्रेस पार्टी ने लेखराम साहू को राज्य सभा उम्मीदवार घोषित किया | Chhattisgarh Congress party declared lekhram Sahu as Rajya Sabha candidate

छतीसगढ़ कांग्रेस पार्टी ने लेखराम साहू को राज्य सभा उम्मीदवार घोषित किया

छतीसगढ़ कांग्रेस पार्टी ने लेखराम साहू को राज्य सभा उम्मीदवार घोषित किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : March 12, 2018/7:19 am IST

कांग्रेस पार्टी ने काफी जद्दोजहद के बाद छत्तीसगढ़ से लेखराम साहू को राज्य सभा उम्मीदवार घोषित कर दिया है। बहुत अधिक मंथन के बाद कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार की घोषणा की है बता दें की  लेखराम साहू का कुरूद के आस पास अच्छी होल्ड है  पिछले  विधानसभा में वे कुरुद से ही चुनाव लड़े थे, लेकिन वो अजय चंद्राकर से चुनाव हार गये थे। 

ये भी पढ़े – सीढ़ियों से गिरकर घायल हुईं सरोज पांडेय, व्हीलचेयर से जाएंगी नामांकन भरने

 

 

 इस से पहले ये उम्मीद लगायी जा रही थी कि कांग्रेस अपने प्रत्यासी घोषित नहीं करेगा लेकिन आज सुबह अचानक छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी ने प्रस्तावक तय करने के लिए कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई और अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए। 

 

 

 

ज्ञात हो कि अभी जो सीट खाली हुई है वो बीजेपी की सीट है ऐसे में ये भी तय है कि जो प्रत्यासी चुना जायेगा वो भी बीजेपी का ही होगा लेकिन इस बार कांग्रेस अपने किसी भी दांव को छोड़ना नहीं चाह रही है इसलिए उसने भी अपने प्रत्यासी उतार दिए है। ज्ञात हो की लंबी जदोजहद के बाद बीजेपी ने सरोज पांडेय को अपना  प्रतयाशी बनाया है। जबकि चर्चा थी कि प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक के नाम से फार्म मंगवाया गया था। 

वेब टीम IBC24

 
Flowers