कैट के भारत बंद का छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने किया समर्थन, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम का बड़ा फैसला | Chhattisgarh Congress supports Kat's Bharat Bandh, PCC Chief Mohan Markam's big decision

कैट के भारत बंद का छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने किया समर्थन, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम का बड़ा फैसला

कैट के भारत बंद का छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने किया समर्थन, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम का बड़ा फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : February 25, 2021/4:46 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने कैट के भारत बंद का समर्थन किया है। GST की विसंगतियों के विरोध में कैट ने 26 फरवरी शुक्रवार को भारत बंद का आह्वान किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने जिला और ब्लॉक इकाइयों को बंद के समर्थन का निर्देश दिया है। 

पढ़ें- रूरल इंडस्ट्रियल पार्क के रूप में विकसित होंगे गौठान, गोधन न्याय यो…

GST विसंगतियों के विरोध में कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स यानी कैट ने शुक्रवार 26 फरवरी को भारत बंद का आव्हान किया है। छत्तीसगढ़ में इस बंद को सफल बनाने के लिए कैट ने छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स से भी समर्थन मांगा था।

पढ़ें- मास्क नहीं लगाने पर 100 रुपए का जुर्माना, चौक-चौराह…

लेकिन चेंबर ने बंद को समर्थन नहीं देने का निर्णय लेते हुए खुद को इस बंद से अलग रखा है। चेंबर के कार्यकारी अध्यक्ष ललीत जैसिंघ ने बताया कि कैट ने दो दिन पहले ही उन्हें चिट्ठी लिखकर समर्थन की मांग की है। लेकिन इतने कम समय में बैठक बुलाना आसान नहीं है।

पढ़ें- एक मार्च से बढ़ जाएगा यात्री बसों का किराया, परिवहन…

वहीं कैट के प्रदेश अध्यक्ष अमर परवानी के बताया कि GST विसंगतियों के विरोध में कई व्यापारिक संगठनों ने समर्थन देने का वादा किया है। उन्होंने कहा कि भले ही प्रदेश स्तर पर छत्तीसगढ़ चेंबर ने समर्थन नहीं दिया है।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ बजट 2021: विधानसभा कल तक के लिए स्थगित

लेकिन बस्तर, बिलासपुर, कोरबा, कांकेर, महासमुंद, कवर्धा चेम्बर ऑफ कॉमर्स के साथ ही प्रदेश भर के 100 से ज्यादा व्यापारिक संगठनों का समर्थन मिल चुका है। उन्होंने चेंबर के बंद को समर्थन नहीं दिए जाने पर चेंबर के पदाधिकारियों पर राजनीति करने का आरोप लगाया है।