छत्तीसगढ़ में नहीं होगा 'वायु' का असर, लेकिन झुलसाने वाली गर्मी से मिलेगी राहत, बारिश के आसार

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 13 Jun 2019 11:05 AM, Updated On 13 Jun 2019 11:05 AM

रायपुर। च्रकवाती तूफान वायु का असर छत्तीसगढ़ में नहीं होगा। लेकिन फिर भी आने वाले 2 से 3 दिनों में प्रदेशवासियों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है। मौसम विभाग की माने तो पश्चिम से आ रही आद्रता भरी हवाओं से हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, प्रदेश में पड़ रही झुलसा देने वाले गर्मी से लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिलेगी।

पढ़ें- जंगल में दो बच्चों को मिल गया हैंड ग्रेनेड, खेल-खेल में घर लेकर आ गए मासूम, धमाके में दोनों की हा...

मौसम विभाग की माने तो उत्तरी पाकिस्तान से लेकर पश्चिम बंगाल तक द्रोणिका बनी हुई है। इसके चलते उत्तरी मध्यप्रदेश के उपर चक्रवाती घेरा बनने के कारण प्रदेश में अगल दो से तीन दिनों में बारिश की संभावना बनी है। छत्तीसगढ़ में मानसून 18 जून तक बस्तर में दस्तक देगा जो रायपुर समेत पूरे प्रदेश में 23 जून तक पहुंचेगा।

पढ़ें- सीएम भूपेश बघेल ने कहा- छत्तीसगढ़ से हो एनएमडीसी में भर्ती होने वाल...

गौरतलब है गुजरात के तटवर्ती इलाकों में चक्रवाती तूफान 'वायु' के आने से पहले ही आपदा से निपटने की तैयारियां शुरू हो गई है। गुजरात सरकार ने चक्रवात 'वायु' से निपटने के लिए करीब तीन लाख लोगों को को तटीय इलाके से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा रही है। गुजरात के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बताया कि वायु चक्रवात से प्रभावित इलाकों से अब तक 1,64,090 लोगों को निकाला जा चुका है।

जवाहर मार्केट में दुकानों को तोड़ने पहुंचा निगम अमला.. देखिए

Web Title : Chhattisgarh does not have the effect from 'wayu'

जरूर देखिये