छत्तीसगढ़ सामान्य प्रशासन विभाग का अधिकारियों- कर्मचारियों को सुझाव, स्वयं के वाहन से कार्यालय आने की दी सलाह | Chhattisgarh General Administration Department officials- suggestions to employees Advised to come to office by own vehicle

छत्तीसगढ़ सामान्य प्रशासन विभाग का अधिकारियों- कर्मचारियों को सुझाव, स्वयं के वाहन से कार्यालय आने की दी सलाह

छत्तीसगढ़ सामान्य प्रशासन विभाग का अधिकारियों- कर्मचारियों को सुझाव, स्वयं के वाहन से कार्यालय आने की दी सलाह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : September 10, 2020/3:17 pm IST

रायपुर। कोरोना संक्रमण के वर्तमान स्थिति को देखते हुए छत्तीसगढ़ सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव ने मंत्रालय एवं संचालनालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को स्वयं के वाहन से कार्यालय आने का सुझाव दिया है। इसका उद्देश्य अधिकारियों-कर्मचारियों, सहयोगियों तथा उनके परिजनों को कोरोना संक्रमण से बचाना है।

यह भी पढ़ें- स्वर्ण मंदिर के लिए एफसीआरए पंजीकरण अग्रणी कदम : शाह

शासन के ध्यान में यह बात आई है कि मंत्रालय एवं संचालनालय के अधिकारी-कर्मचारी बसों से एक साथ कार्यालय आते हैं। बस में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पाता है। ऐसी स्थिति में अधिकारियों-कर्मचारियों के संक्रमित होने की आशंका रहती है। इस स्थिति को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों-कर्मचारियों को संक्रमण से बचाव के उद्देश्य से ड्यूटी रोस्टर के अनुसार उन्हें अपने निजी वाहन से कार्यालय आने का सुझाव दिया गया है।

यह भी पढ़ें- दिल्ली में मानसून अधिक समय रहने, वापसी अक्टूबर के पहले सप्ताह में ह.

यहां यह उल्लेखनीय है कि मंत्रालय एवं संचालनालय में कोरोना के तेजी से फैलाव को देखते हुए छत्तीसगढ़ शासन द्वारा अधिकारियों-कर्मचारियों की उपस्थिति सप्ताहिक रोस्टर के हिसाब से एक तिहाई कर दी गई है। सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव ने सभी विभागों के सचिवों एवं विभागाध्यक्षों को अवगत कराते हुए कहा है कि अधिकारियों-कर्मचारियों को शासन द्वारा निर्धारित बस से कार्यालय आने की बाध्यता नहीं है। उन्होंने सभी विभागों के सचिवों एवं विभागाध्यक्षों को अपने अधीनस्थ अधिकारियों-कर्मचारियों को स्वयं के वाहन से कार्यालय में उपस्थित होने हेतु प्रोत्साहित करने को कहा है।