छत्तीसगढ़ सरकार ने बदले 2 और योजनाओं के नाम, ये योजनाएं अब मिनीमाता और शहीद वीरनारायण सिंह के नाम पर | Chhattisgarh Government changed the name of two more schemes

छत्तीसगढ़ सरकार ने बदले 2 और योजनाओं के नाम, ये योजनाएं अब मिनीमाता और शहीद वीरनारायण सिंह के नाम पर

छत्तीसगढ़ सरकार ने बदले 2 और योजनाओं के नाम, ये योजनाएं अब मिनीमाता और शहीद वीरनारायण सिंह के नाम पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : February 13, 2019/10:42 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने दो और योजनाओं के नाम बदल दिए हैं। श्रम विभाग से जारी आदेश के तहत विजया राजे कन्या विवाह योजना का नाम बदलकर मिनीमाता के नाम पर किया गया है। इसी तरह दीनदयाल उपाध्याय श्रम अन्न केंद्र योजना का नाम बदलकर शहीद वीरनारायण सिंह के नाम पर किया गया है।

वहीं नगरीय प्रशासन मंत्री शिवकुमार डहरिया ने कहा है कि जल्द ही सरकार अन्य योजनाओं के नाम भी बदलेगी। उन्होंने कहा कि ज़ीरम घाटी में शहीद नेताओं के नाम पर योजना बनेगी। स्व.नंदकुमार पटेल, विद्याचरण शुक्ल और महेंद्र कर्मा के नाम से योजनाएं बनेंगी।

यह भी पढ़ें : गुर्जर सहित पांच जातियों को आरक्षण देने संबंधी विधेयक राजस्थान विधानसभा में पेश 

बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ सरकार के नगरीय प्रशासन और विकास विभाग ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम से जारी योजनाओं का नाम पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, राजीव गांधी तथा संविधान निर्माता डाक्टर बी आर अम्बेडकर के नाम पर बदल दिया था। इस मुद्दे पर विधानसभा में विपक्ष ने योजनाओं के नामों के बदले जाने को अलोकतांत्रिक बताया था।

 
Flowers