कृषि पर नया कानून लाने की तैयारी में छत्तीसगढ़ सरकार, बुलाया जा सकता है विधानसभा का विशेष सत्र | Chhattisgarh government may be called in preparation of new law on agriculture,

कृषि पर नया कानून लाने की तैयारी में छत्तीसगढ़ सरकार, बुलाया जा सकता है विधानसभा का विशेष सत्र

कृषि पर नया कानून लाने की तैयारी में छत्तीसगढ़ सरकार, बुलाया जा सकता है विधानसभा का विशेष सत्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : September 30, 2020/8:10 am IST

रायपुर। संसद में नए कृषि कानून पारित होने के बाद इस कानून का विरोध शुरू है, ऐसे में छत्तीसगढ़ सरकार विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर राज्य के लिए अपना नया कृषि कानून बनाने की तैयारी में है। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने इसके संकेत दिए हैं।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में 8 लाख के इनामी नक्सली ने किया आत्मसमर्पण

गृह मंत्री ने कहा- आवश्यकता पड़ने पर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने पर सरकार विचार करेगी, मुख्यमंत्री ने विभागीय मंत्री को अफसरों के साथ नए कानून पर चर्चा के लिए कहा है, मुख्यमंत्री लगातार मंत्रियों, विधायकों, संगठन के पदाधिकारियों से चर्चा कर रहे हैं। उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ के किसानों के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: उपचुनाव की घोषणा होते ही आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू, साड़ियों से भ…

बता दें कि केंद्र के नए कानून पर राज्य सरकार समेत कांग्रेस पार्टी ने किसानों के लिए नुकसान दायक बताया है और इसके विरोध में कई आंदोलन भी किए हैं, इसके लिए कल राजभवन में ज्ञापन सौंपकर कानून को वापस लाने की मांग भी की है। सीएम भूपेश बघेल पहले ही ये मंशा जता चुके हैं कि कृषि राज्य का विषय है ऐसे में केंद्र ने राज्य को बगैर चर्चा किए कानून बनाया है लेकिन हम अपने राज्य के किसानों के साथ धोखा नहीं होने देंगे।