पेथाई से छत्तीसगढ़ में झमाझम बारिश, बुधवार तक बने रहेंगे बदली-बारिश के हालात | Chhattisgarh heavy rains from Phathai

पेथाई से छत्तीसगढ़ में झमाझम बारिश, बुधवार तक बने रहेंगे बदली-बारिश के हालात

पेथाई से छत्तीसगढ़ में झमाझम बारिश, बुधवार तक बने रहेंगे बदली-बारिश के हालात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : December 18, 2018/5:16 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भी चक्रवाती तूफान फेथाई का असर रहा। रविवार देर रात से शुरू हुई बारिश लगातार सोमवार को दिनभर जारी रही। राज्य के हर जिले में जमकर बारिश हुई। इस बारिश ने ठिठुरन बढ़ा दी है। सोमवार दिनभर सूरज बादलो में छिपा रहा। आफत की बारिश से दलहन-तिलहन के साथ धान उपार्जन केंद्रों में रखे धानों को भारी नुकसान पहुंचा है।

पढ़ें- रायपुर गोइंग पिंक मैराथन से पहले प्री-रन, सुपर मॉडल मिलिंद सोमन के साथ दौड़ी महिला

मंगलवार सुबह कई जगहों में हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग की माने तो छत्तीसगढ में बुधवार तक बादल और बारिश का दौर जारी रहेगा। मंगलवार को मध्य छत्तीसगढ़ में दोपहर तक और उसके बाद बुधवार शाम तक उत्तरी छत्तीसगढ़ में बदली-बारिश के हालात रहेंगे। गुरुवार से मौसम खुलने लगेगा। मौसम विज्ञानियों के अनुसार जनवरी तक कोई बड़ा सिस्टम खाड़ी में नहीं बनेगा। इसलिए जनवरी तक ज्यादा बारिश के आसार नहीं है।

पढ़ें- गले मिलते नजर आए भूपेश और रमन, राहुल गांधी ने प.

आंध्रप्रदेश के तटीय क्षेत्र में सोमवार को चक्रवात फेतई से भारी बारिश के कारण पेड़, बिजली के खंभे उखड़ गए जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई। तूफान के कारण ट्रेन और विमान सेवाएं भी प्रभावित हुईं। चक्रवात से राज्य में सबसे ज्यादा पूर्वी गोदावरी जिला प्रभावित हुआ। दोपहर को इसने का0त्रेनिकोना में दस्तक दी। तूफान की वजह से 20,000 लोगों को राहत शिविरों में जाना पड़ा। प्रति घंटे 85-90 किलोमीटर की रफ्तार से चल रही तूफानी हवाओं के कारण पूर्वी गोदावरी जिले के कात्रेनिकोना, तल्लारेवू और मलकिपुरम में बिजली के खंभे और पेड़ उखड़ गए जिससे बिजली की आपूर्ति बाधित हो गई। बहरहाल, किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

 

 
Flowers