शीतलहर की चपेट में छत्तीसगढ़, कोहरा और ठंड ने बढ़ाई ठिठुरन | Chhattisgarh, in the grip of cold wave,

शीतलहर की चपेट में छत्तीसगढ़, कोहरा और ठंड ने बढ़ाई ठिठुरन

शीतलहर की चपेट में छत्तीसगढ़, कोहरा और ठंड ने बढ़ाई ठिठुरन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : December 19, 2018/10:48 am IST

रायपुर। पेथाई तूफान से छत्तीसगढ़ का मौसम शुष्क हो गया है। मौसम विभाग की माने तो अभी दो दिनों तक प्रदेश के सभी संभागों में शीतलहर के साथ घना कोहरा छाया रहेगा। देर रात तक कोहरा और दिन भर शीतलहर रहेगी।आपको बतादें पेथाई चक्रवात के चलते रविवार देर रात से सोमवार दिनभर जमकर बारिश हुई। लगातार बारिश होने से छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है। हालांकि दो दिनों तक बादलों में छुपे रहे सूर्य देवता ने आज दर्शन देकर थोड़ी राहत जरूर पहुंचाई है।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ मंत्रिमंडल का गठन 24 से पहले, चरणदास महंत का विधानसभा अध्यक्ष बनना लगभग तय

कोरबा जिले अचानक ठंड बढ़ने से लोगों के कामकाज पर प्रभाव पड़ रहा है वैसे कोरबा में ज्यादा ठंड नहीं पड़ती ऐसे में अचानक बढ़ी ठंड ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है। सबसे ज्यादा परेशान स्कूली बच्चे हैं जिन्हें सुबह के समय में स्कूल जाना होता है। ऐसे में सुबह उठना और स्कूल तक पहुंचना बेहद ही मुश्किल होता जा रहा है। स्कूली बच्चे जहां नहाने के लिए गर्म पानी का उपयोग कर रहे हैं तो वहीं अपने शरीर को पूरी तरीके से ढककर स्कूल जा रहे हैं।

पढ़ें- अंतरिक्ष की उड़ान में मील का पत्थर साबित होगा जीसैट-7ए, बढ़ेगी इंटरनेट की स्पीड

सबसे ज्यादा ठंड सुबह और शाम को पड़ रही है जिसमें लोग गर्म कपड़ों के साथ अपने शरीर को गर्म रखने के जतन में जुटे हुए हैं। घर से बाहर निकलने वाले लोग भी पूरी तरीके से अपने शरीर को कवर करके निकल रहे हैं। बताया जा रहा है कि जैसे जैसे बादल छटेगा वैसे ही ठंड और बढ़ेगी ऐसे में कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि आने वाले दिनों में स्कूलों के समय में भी परिवर्तन किया जा सकता है।