हेल्थ एंड वेलनेस एप्लीकेशन के उपयोग और उन्नयन में छत्तीसगढ़ देश के टॉप 3 राज्यों में, मिलेगा पुरस्कार | Chhattisgarh in top 3 states in use and upgradation of health and wellness application, will get award

हेल्थ एंड वेलनेस एप्लीकेशन के उपयोग और उन्नयन में छत्तीसगढ़ देश के टॉप 3 राज्यों में, मिलेगा पुरस्कार

हेल्थ एंड वेलनेस एप्लीकेशन के उपयोग और उन्नयन में छत्तीसगढ़ देश के टॉप 3 राज्यों में, मिलेगा पुरस्कार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : April 13, 2021/6:54 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ राज्य को पूरे भारत देश मे हेल्थ एंड वेलनेस एप्लीकेशन के उपयोग के लिए तीसरा स्थान मिला जो कि छत्तीसगढ़ राज्य के लिए गर्व की बात है छत्तीगसढ़ ने  कोरोना महामारी के इस कठिन समय मे भी अपना नाम शीर्ष के 10 राज्यो में शामिल किया है जिन्होंने लक्ष्य से भी अधिक स्वास्थ्य केंद्रों को हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर में उन्नयन किया है।

Read More: महिला से अवैध संबंध पुलिसकर्मी को पड़ गया भारी, परिजनों ने दिनदहाड़े कर दी जमकर धुनाई

राज्य के हर अंतिम व्यक्ति तक स्वास्थ्य सेवाओं के पहंुच के उद्देश्य से राज्य के हेल्थ एंड वेलनेस सेंटरो ने कोरोना महामारी के संकट काल मे भी अपनी सेवाओं की निरंतरता को बनाए रखा जिसके लिए भारत सरकार द्वारा काफी सराहना की गई। चाहे बात करे सुरक्षित टीकाकरण या फिर बुजुर्गों की देखभाल या गंभीर मरीजों को घर पहुँच दवा की उपलब्धता,माताओ की स्वास्थ्य देखभाल, प्रसव सम्बंदित सेवा इन सभी सेवाओं ने देश मे एक नया कीर्तिमान स्थापित कर राज्य का मान बढ़ाया है।

read More: पेट्रोल-डीजल, जिला प्रशासन ने जारी किया 15 से 22 अप्रैल तक लॉकडाउन का आदेश

कोरोना के विरुद्ध जंग में भी हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर अग्रिम पंक्ति में खड़े है। कोविड जांच उपचार, टीकाकरण सर्विलेंस आदि सभी मोर्चे पर लगातार हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर खरे उतरते हुए समूचे देश मे अपनी उत्कृष्ठता को साबित कर रहे है। इसी कड़ी में  भारत सरकार की एक स्वतंत्र टीम ने  विगत दिनों राज्य में गहन तकनीकी निरीक्षण किया था ।टीम द्वारा राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता की प्रसंसा की गई थी।

Read More: CAF की 19वीं बटालियन के जवान ने खुद को मारी गोली, मौत से मचा हड़कंप

14 अप्रैल 2021 को हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर के तृतीय स्थापना दिवस पर राज्य को भारत सरकार की  ओर से हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर एप्लीकेशन के उत्कृष्ट क्रियान्वयन व  हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर उन्नयन के लक्ष्य प्राप्ति की उत्कृष्टता हेतु पुरुस्कृत किया जाएगा।

Read More: टीका लगवा चुके लोगों पर कोरोना संक्रमण का असर कम: प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे

 
Flowers