छत्तीसगढ़ विधानसभा: प्रश्नकाल में उठा बस्तर में गांजा तस्करी का मामला, गृहमंत्री ताम्रध्वज ने दिया जवाब | Chhattisgarh Legislative Assembly: Hemp smuggling case in Bastar arose during question hour, Home Minister replied

छत्तीसगढ़ विधानसभा: प्रश्नकाल में उठा बस्तर में गांजा तस्करी का मामला, गृहमंत्री ताम्रध्वज ने दिया जवाब

छत्तीसगढ़ विधानसभा: प्रश्नकाल में उठा बस्तर में गांजा तस्करी का मामला, गृहमंत्री ताम्रध्वज ने दिया जवाब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : December 23, 2020/5:55 am IST

रायपर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज तीसरा दिन है। तीसरे दिन सदन में गांजा तस्करी का मामला उठा है। कांग्रेस के लखेश्वर बघेल ने सदन में गांजा तस्करी के मामले को लेकर कहा कि तस्करी को रोकने के लिए सीमा पर निगरानी बढ़ाई जानी चाहिए।

Read More News: स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, छत्तीसगढ़ में आज 13 कोरोना मरीजों की मौत, 1380 नए

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि जल्द ही अफसरों की बैठक लेकर चेक पोस्ट पर निगरानी बढ़ाएंगे। इस दौरान गृहमंत्री ने स्वीकार किया कि दूसरे राज्यों से गांजा आता है। इस पर निगरानी बढ़ाकर रोक लगाई जाएगी।

Read More News:रायपुर नगर निगम ने 59 बकायेदारों से 10 दिन के भीतर वसूले 2 करोड़ से अधिक, 24 दिसंबर को होगी मेयर इन 

रमन सिंह ने उठाया मानव तस्करी का मामला

पूर्व सीएम रमन सिंह ने मानव तस्करी का मामला उठाया। इसके रोकथाम के लिए की जा रही कार्रवाई की जानकारी मांगी। रमन सिंह ने पूछा कि इसको लेकर स्टेट कमेटी ने क्या-क्या निर्णय लिया? क्या इसके लिए किसी अधिकारी की नियुक्ति की गई? सवाल के दौरान रमन सिंह ने गृहमंत्री पर गलत जानकारी देने का आरोप लगाया।

इस पर गृहमंत्री ने कहा कि इसके लिए DIG स्तर के अधिकारी की नियुक्ति की गई है। रमन सिंह ने कहा कि पूरे प्रदेश में लड़कियों की तस्करी की जा रही। रमन ने कवर्धा की लड़की की तस्करी का मामला उठाया। जवाब में गृहमंत्री ने इसकी पूरी जानकारी देने की बात कही।

CM बघेल पेश करेंगे द्वितीय अनुपूरक बजट

शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 25 सौ करोड़ का द्वितीय अनुपूरक बजट भी पेश करेंगे। इसके साथ ही, सरकार 4 संशोधन विधेयक पेश करेगी। उद्योग मंत्री कवासी लखमा केंद्र के नगरनार इस्पात संयंत्र को निजी हाथों में सौंपने के फैसले को निरस्त करने को लेकर शासकीय संकल्प लाएंगे।

Read More News: ‘विशेष अभियान पदक’ से सम्मानित होंगे ये 39 पुलिस अधिकारी, केंद्रीय गृह मंत्री ने की 

 
Flowers