छत्तीसगढ़ विधानसभा: 1625 करोड़ रुपए का तृतीय अनुपूरक बजट पास, नेता प्रतिपक्ष ने किया विरोध | Chhattisgarh Legislative Assembly: Third Supplementary Budget Pass of Rs 1625 Crore, Leader of Opposition Opposes

छत्तीसगढ़ विधानसभा: 1625 करोड़ रुपए का तृतीय अनुपूरक बजट पास, नेता प्रतिपक्ष ने किया विरोध

छत्तीसगढ़ विधानसभा: 1625 करोड़ रुपए का तृतीय अनुपूरक बजट पास, नेता प्रतिपक्ष ने किया विरोध

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : February 28, 2020/11:52 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज वित्तीय वर्ष 2019-20 का तृतीय अनुपूरक अनुमान सदन में पास किया गया। 1625 करोड़ रुपए का अनुपूरक बजट पास हुआ है। अनुपूरक बजट पर बोलते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष अच्छी-अच्छी बात करते हैं, लेकिन बोलते हुए भूल जाते हैं कि मूल समस्या कहां से हैं।

ये भी पढ़ें: मैच फिक्सिंग की सजा काट रहे क्रिकेटर को अपनी ही वकील से हो गया था प्यार, फिर रस्मों रिवाज की शादी

सीएम ने कहा कि आज नेता प्रतिपक्ष ने सड़कों के खराब होने की बात कही, वे आज भी यह भूल गए कि यह सारे मार्ग राष्ट्रीय राजमार्ग हैं। राष्ट्रीय राजमार्गों में पिछले 1 साल से कोई काम नहीं हो रहा है।हमने केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की उन्होंने कहा भी कि जल्दी निर्माण कराया जाएगा, लेकिन मूल समस्या यह है कि जो ठेकेदार हैं वह बैंक करप्ट हो गए हैं। क्योंकि उन्हें केंद्र सरकार से पैसा नहीं मिल पा रहा है।

ये भी पढ़ें: सीएम बघेल की डिप्टी सेक्रेटरी सौम्या चौरसिया के घर आयकर विभाग की दबिश

इसके पहले नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि अनुपूरक अनुमान का मैं विरोध करता हूं, सरकार के इस अनुपूरक से युवा और महिला किसी को फ़ायदा नहीं हो रहा है, खेती किसानी के विकास पर कोई राशि नहीं खर्च की जा रही है, सिंचाई सुविधा का विस्तार नहीं हो रहा है। ग्रामीणों को पीने का साफ़ पानी नहीं मिल रहा है।

ये भी पढ़ें: सेहत और पर्यावरण के लिए 29 फरवरी को मुंगेली में होगा मैराथन, पंजीयन…

इसके साथ ही उन्होने कहा कि 1625 करोड़ 65 लाख रु की अनुपूरक राशि प्रदेश के विकास के लिए नहीं है। इस राशि से जनता का हित नहीं होने वाला, राजस्व व्यय हो रहा है..पूंजीगत राशि का व्यय नहीं हो रहा है। सरकार क़र्ज़ का ब्याज पटाने व्यय कर रही है, नए जिले के विकास कार्यों पर कोई राशि नहीं, किसानों को गन्ना की प्रोत्साहन राशि नहीं मिली।