शहीद जवान की अंतिम विदाई में उमड़ा पूरा गांव, जहां अंतिम संस्कार हुआ वहां लगेगी मूर्ति | Chhattisgarh Martyr Jawan :

शहीद जवान की अंतिम विदाई में उमड़ा पूरा गांव, जहां अंतिम संस्कार हुआ वहां लगेगी मूर्ति

शहीद जवान की अंतिम विदाई में उमड़ा पूरा गांव, जहां अंतिम संस्कार हुआ वहां लगेगी मूर्ति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : September 3, 2018/4:13 pm IST

दुर्ग। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए पाटन के समीप उमरपोटी गांव के जवान का पार्थिव शरीर सोमवार को रायपुर लाया गया। शहीद जवान डोमेश्वर साहू का अंतिम संस्कार गृहग्राम उमरपोटी में किया गया। 3 साल के मासूम बेटे ने उन्हें मुखाग्नि दी।

शहीद जवान डोमेश्वर साहू के घर में मातम पसरा हुआ है पूरे गांव में शोक की लहर है। शहीद जवान को श्रद्धांजलि देने महिला बाल विकास मंत्री रमशीला साहू, पीसीसी अध्यक्ष, जिला प्रशासन के अधिकारियों समेत जनसैलाब उमड़ा। शहीद जवान के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था और मुखाग्नि देने वाला 3 वर्षीय बेटा तो कुछ जानने-समझने लायक भी नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें : गठबंधन की बात पर इस पार्टी अध्यक्ष ने कहा- जोगी को सीट नहीं, अब भीख मिलेगी

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में शहीद जवान डोमेश्वर साहू का पार्थिव शरीर सोमवार सुबह राजधानी के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचा। पार्थिव शरीर एयरइंडिया की फ्लाइट से रायपुर लाया गया। जहां जवान को एयरपोर्ट पर ही श्रद्धांजलि दी गई उसके बाद जवान के पार्थिव शरीर को पुराना टर्मिनल में सलामी देकर उनके गृहग्राम उमरपोटी(बटरेल) भेजा गया

बता दें कि शहीद जवान डोमेश्वर साहू 2006 में सेना में भर्ती हु था। वे हाल ही में कश्मीर के रजोई में पदस्थ थे। डोमेश्वर का एक 3 साल का बेटा भी है। जिस जगह पर उनका अंतिम संस्कार हुआ वहां उनकी मूर्ति लगाई जाएगी।

 वेब डेस्क, IBC24