जवानों ने निष्क्रिय किया 4 किलो का आईईडी, नक्सलियों ने लगाए बैनर, फेंके पर्चे | Chhattisgarh News :

जवानों ने निष्क्रिय किया 4 किलो का आईईडी, नक्सलियों ने लगाए बैनर, फेंके पर्चे

जवानों ने निष्क्रिय किया 4 किलो का आईईडी, नक्सलियों ने लगाए बैनर, फेंके पर्चे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : September 21, 2018/3:51 pm IST

भानुप्रतापपुर नक्सल मोर्च पर तैनात जवानों ने एक बार फिर नक्सलियों के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया है। जवानों को नुकसान पहुचाने के नीयत से नक्सलियों के लगा गए 4 किलो के आईईडी बम को जवानों ने बरामद कर निष्क्रिय कर दिया है। अन्तागढ़ एसडीओपी पीपुलेश कुमार ने मामले की पुष्टि की है।

जिले के धुर नक्सल प्रभावित ताड़ोकी क्षेत्र के साल्हेभाट मार्ग पर नक्सलियो ने जवानों को नुकसान पहुचाने की नीयत से 4 किलो का आईईडी बम प्लांट किया था। इसकी जानकारी सर्चिंग के दौरान बीएसएफ और जिला पुलिस के जवानों को हुई। इसके बाद जवानों ने बीडीएस की टीम की मदद से बम को सावधानीपूर्वक बाहर निकाला और उसे ब्लास्ट कर निष्क्रिय कर दिया।

यह भी पढ़ें : चुनाव नजदीक आते ही व्यापमं घोटाले की गूंज, विशेष अदालत में बयान दर्ज करवाएंगे दिग्विजय

हीं नक्सलियों ने कोयलीबेड़ा में बड़ी संख्या में बैनर पोस्टर लगाए हैं। इनमें नक्सलियों द्वारा सीपीआई माओवादी की 14वी वर्षगांठ जोरशोर से मनाने का लान किया गया है। नक्सलियों के इस तरह बड़ी संख्या में बैनर लगाये जाने से इलाके में दहशत का माहौल है तो सुरक्षाबलों ने भी क्षेत्र में सर्चिंग बढा दी है।

नक्सलियों ने बैनर में देश के कोनेकोने में नक्सलवाद को पहुंचाने की चेतवानी दी हैसाथ ही गांवगांव तक पार्टी को मजबूत करने जैसी बातें लिखी है। नक्सलियों ने कोयलीबेड़ा के अलावा बड़गांव के पास चिखली गांव के समीप भी पर्चे फेंके थे। इन पर्चों को सुबह ही बीएसएफ की टीम ने जब्त कर लिया है। जिले के अंदरूनी इलाको में नक्सलियों की गतिविधि तेज़ नज़र आई है, जिसके बाद सुरक्षाबलों और पुलिस जवानों ने सर्चिंग तेज कर दी है ।

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers