पीएम मोदी के हाथों छत्तीसगढ़ को मिलेंगे चार राष्ट्रीय पुरस्कार, रमन और चंद्राकर ने दी बधाई | Chhattisgarh News :

पीएम मोदी के हाथों छत्तीसगढ़ को मिलेंगे चार राष्ट्रीय पुरस्कार, रमन और चंद्राकर ने दी बधाई

पीएम मोदी के हाथों छत्तीसगढ़ को मिलेंगे चार राष्ट्रीय पुरस्कार, रमन और चंद्राकर ने दी बधाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : September 28, 2018/2:20 pm IST

रायपुर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वच्छ भारत मिशन के तहत 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर नई दिल्ली में छत्तीसगढ़ राज्य को चार पुरस्कारों से सम्मानित करेंगे। स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के तहत प्रदेश को 4 केटेगरी में स्वच्छता का राष्ट्रीय पुरस्कार मिलेगा। केंद्र सरकार दो अक्टूबर को महात्मा गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्वच्छता सम्मेलन का आयोजन राष्ट्रपति भवन, नई दिल्ली में करने जा रही है। इस सम्मेलन में यूएन के जनरल सेक्रेटरी सहित 120 देशों के स्वास्थ्य मंत्री और अधिकारी शामिल होंगे। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री अजय चन्द्राकर ने राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चयनित होने पर प्रदेश की जनता को बधाई दी है।

स्वच्छ भारत मिशन के तहत आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के अंतर्गत कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय वाड्रफनगर, जिला बलरामपुर की सातवीं कक्षा की छात्रा कुमारी सीमा को स्वच्छता विषय पर कार्ड लेखन में द्वितीय पुरस्कार प्राप्त हुआ है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कुमारी सीमा को नई दिल्ली में सम्मानित करेंगे

यह भी पढ़ें : देखिए जावद विधानसभा के विधायकजी का रिपोर्ट कार्ड

केंद्र सरकार ने स्वच्छता सर्वेक्षण-2018 के तहत राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में सर्वेक्षण करवाया था। स्वच्छता सर्वेक्षण के परिणाम के आधार पर प्रदेश के दो जिलों सूरजपुर और सरगुजा को राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा जाएगा। राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए मिलने वाले यह पुरस्कार राज्य स्वच्छ भारत मिशन के मिशन संचालक भोस्कर बिलास संदीपन, सूरजपुर और सरगुजा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राज्य सरकार की ओर से यह पुरस्कार ग्रहण करेंगे।

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers