'स्मार्ट पुलिसिंग' के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस को मिला अवार्ड, डायल 112 सेवा को FICCI ने सराहा | Chhattisgarh Police receives award for 'smart policing', FICCI praised Dial 112 service

‘स्मार्ट पुलिसिंग’ के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस को मिला अवार्ड, डायल 112 सेवा को FICCI ने सराहा

'स्मार्ट पुलिसिंग' के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस को मिला अवार्ड, डायल 112 सेवा को FICCI ने सराहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : August 23, 2019/11:29 am IST

रायपुर। दिल्ली में FICCI द्वारा आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ पुलिस को स्मार्ट पुलिसिंग अवार्ड दिया गया गया। डीजी आरके विज ने अवार्ड हासिल किया। समारोह के मुख्य अतिथि केंद्रीय केबिनेट मंत्री जितेंद्र सिंह द्वारा आरके विज को यह अवार्ड दिया गया।

read more : हाईकोर्ट के वकील ने भगवान राम का वशंज होने का किया दावा, सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया शपथ पत्र

बता दें​ कि छत्तीसगढ़ की डायल 112 हेतु इमरजेंसी रेस्पांस में बेहतर कार्य करने के लिए यह अवार्ड दिया गया है। इस केटेगरी में देश भर से प्राप्त 196 नॉमिनेशन में से छत्तीसगढ़ की इमरजेंसी 112 सेवा को सेलेक्ट किया गया है।

read more : कैबिनेट मंत्री का बयान, ‘तड़ीपार आदमी देश का गृहमंत्री है, उससे न्याय की उम्मीद नहीं’

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा शुरू की गई 112 सेवा एक क्विक रिस्पांस सेवा है जो संकटग्रस्त व्यक्ति को ​तुरंत राहत पहुंचाने के लिए कार्य करती है। इस नंबर को किसी भी प्रकार की मदद जैसे सड़क दुर्घटना, लूट, लडाई, झगड़ा, डिलवरी, चैन स्नेचिंग या किसी अन्य क्राइम के दौरान डायल 112 का उपयोग किया जाता है जिसमें मौजूद टीम 15 मिनट के अंदर तुंरत घटनास्थल पर पहुंचकर संकटग्रस्त व्यक्ति की आवश्यकतानुसार सहायता करती है।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/HPlticOlP88″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers