छत्तीसगढ़ राज्योत्सव में अंतिम दिन होगा एयर शो

Reported By: Renu Nandi, Edited By: Renu Nandi

Published on 04 Nov 2017 11:12 AM, Updated On 04 Nov 2017 11:12 AM

छत्तीसगढ़ राज्योत्सव  में पहली बार लोग “एयर शो” का लुत्फ लेंगे। ये आयोजन छत्तीसगढ़ राज्योत्सव के समापन के खास मौके पर होगा। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राज्योत्सव के समापन समारोह के मुख्य अतिथि है। तय वक्त के मुताबिक ठीक साढ़े पांच बजे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समारोह में पहुंचेंगे। लेकिन इस कार्यक्रम के ठीक पहले एयर फोर्स के माहिर पायलट राज्योत्सव आयोजन के स्थल के उपर एयर शो का नजारा पेश करेंगे। कलेक्टर ओपी चौधरी ने बताया किपहली बार एयर फोर्स के हेलीकाप्टर छत्तीसगढ़ में एयर-शो करेंगे….ये बहुत ही रोमांचित करने वाल पल होगा, ये आयोजन शाम करीब 4.30 बजे से शुरू होगा और शाम साढ़े पांच बजे तक चलेगा…दिल्ली से एयरफोर्स हेडक्वार्टर से इसकी रजामंदी मिल गयी है..एय़रफोर्स की जरूरतों के हिसाब से तैयारी पूरी कर ली जायेगी’
रायपुर में राज्योत्सव के दौरान एयर-शो का अनुरोध मुख्यमंत्री रमन सिंह ने खुद किया था। मुख्यमंत्री ने इसके लिए पत्र भी रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को भेजा था। मुख्यमंत्री के अनुरोध को रक्षा मंत्रालय ने  आज राज्य सरकार को सहमति पत्र भेज दिया है.
 
 
 
गौर करने वाली बात ये है कि इससे पहले एयरफोर्स ने रायपुर  में प्लेन शो किया है।
जब सुबोध सिंह रायपुर कलेक्टर थे, उस दौरान भी रायपुर के बुढ़ापारा आउटडोर स्टेडियम में एयरफोर्स ने प्लेन को शो किया था। लेकिन ये पहला मौका होगा जब एयरफोर्स के हेलीकाप्टर राजधानी में आकाशीय करतब दिखायेंगे।
 
* 3-4 एयरफोर्स के हेलीकाप्टर दिखायेंगे कलाबाजी
 
*एयर-शो के लिए खास तौर पर एयरफोर्स के चार हेलीकाप्टर रायपुर पहुंचेंगे। 
* ये पहला मौका होगा, जबकि राजधानी वासियों को आकाश में हेलीकाप्टर की कलाबाजी देखने को मिलेगी। 
* ये पूरा आयोजन एक घंटे का होगा..लिहाजा लोगों को लंबा वक्त इस आयोजन को देखने का मिलेगा.

Web Title : Chhattisgarh rajyotsav will be the last day in air show

जरूर देखिये