छत्तीसगढ़ राज्योत्सव: ऐ​तिहासिक बनाने बनाया जा रहा है भव्य स्टेज, मंत्री लखमा ने लिया तै​यारियों का जायजा | Chhattisgarh rajyotsav will celebrate on 1 th November

छत्तीसगढ़ राज्योत्सव: ऐ​तिहासिक बनाने बनाया जा रहा है भव्य स्टेज, मंत्री लखमा ने लिया तै​यारियों का जायजा

छत्तीसगढ़ राज्योत्सव: ऐ​तिहासिक बनाने बनाया जा रहा है भव्य स्टेज, मंत्री लखमा ने लिया तै​यारियों का जायजा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : October 29, 2019/9:49 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्योत्सव की तैयारी राजधानी के साइंस कॉलेज ग्राउंड में जोरो—शोरो से चल रही है। मंत्री कवासी लखमा आज कार्यक्रम स्थल पहुंचकर सभी तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने बनाए जा रहे भव्य स्टेज का निरीक्षण किया। बता दें कि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी 1 नवम्बर को राज्योत्सव के शुभारम्भ कार्यक्रम में शिरकत करेंगी। वहीं, इस पल को ऐतिहासिक बनाने के लिए कांग्रेस के मंत्री इस ओर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं।

Read More News: असंतुष्टों को मनाने किया जा रहा विधानसभा परिषद का गठन, बीेजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने कहा- जनता के सिर …

कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी पहली बार छत्तीसगढ़ राज्य के स्थापना दिवस के मौके पर राज्योत्सव कार्यक्रम शामिल होंगी। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने​ दिल्ली में उनके निवास स्थान में जाकर निमंत्रण पत्र दिया। सोनिया गांधी ने उनका निमंत्रण पत्र स्वीकार किया। वही समापन अवसर पर कांग्रेस शासित चार राज्यों के मुख्यमंत्री आएंगे। मंत्री लखमा ने कहा कि राज्योत्सव में पहली बार छत्तीसगढ़ी संस्कृति ही नजर आएगी।

Read More News:खुशखबरी, सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए आज की नई कीमत

फिर से साइंस कॉलेज में होेगा राज्योत्सव

पूर्ववर्ती भाजपा सरकार राज्योत्सव कार्यक्रम पिछले कुछ सालों से नया रायपुर में मना रही थी। लेकिन कांग्रेस सत्ता में आते ही फिर से साइंस कॉलेज मैदान में मनाने का निर्णय लिया है। आपको बता दें​ ​कि नया रायपुर में स्थिति राज्योत्सव मेला स्थल रायपुर से करीब 25 किलो मीटर दूर है। ऐसे शहर के लोग राज्योत्सव मेला घूम नहीं पा रहे थे। अब शहर में ही होने से लोग आसानी से मेला घूम सकेंगे।