छत्तीसगढ़ को याद है वीर नारायण सिंह की शहादत, सांसद अभिषेक सिंह ने दी श्रद्धांजलि | Chhattisgarh remembers the martyrdom of Veer Narayan Singh, tribute by MP Abhishek Singh

छत्तीसगढ़ को याद है वीर नारायण सिंह की शहादत, सांसद अभिषेक सिंह ने दी श्रद्धांजलि

छत्तीसगढ़ को याद है वीर नारायण सिंह की शहादत, सांसद अभिषेक सिंह ने दी श्रद्धांजलि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : January 24, 2018/10:51 am IST

छत्तीसगढ़ के माटी पुत्र शहीद वीर नारायण सिंह के शहादत दिवस के अवसर पर राजनांदगांव जिले के कुमरदा में आदिवासी समाज के द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में सांसद अभिषेक सिंह सहित बड़ी संख्या में समाजिक लोग शामिल हुए।

हाथी, भालू और अब नरभक्षी कुत्तों के आतंक से थर्राया छत्तीसगढ़

शहीद वीर नारायण सिंह की शहदत को याद करते हुए समाज के लोगों के द्वारा छुरिया विकास खण्ड के कुमरदा में भव्य समारोह का आयोजन किया गया था। इस अवसर पर समाज के लोगों ने प्रजा हितैशी शहीद वीर नारायण के बलिदानों को याद किया। प्रतिवर्ष समाज के द्वारा वीर नारायण की शहदत को याद करने के लिए यह आयोजन किया जाता है।  छत्तीसगढ़ के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शहीद वीर नारायण सिंह प्रजा हितैशी थे।

छत्तीसगढ़ का ऐसा गांव जहां रहने वाले हर आदमी का जन्म 1 जनवरी को हुआ ! 

वीर नारायण सिंह की बहादुरी और उनके बलिदान को याद करने प्रतिवर्ष समाज के लोगों के द्वारा उनकी शहदत को याद करने बलिदान दिवस मनाया जाता है और जनता के हित में किये गए उनके कार्यों को याद किया जाता है। अन्याय की खिलाफत, सतत् संघर्ष, निर्भीकता, लोगों के मौलिक अधिकारों की लड़ई लड़ने वाले शहीद वीर नारायण सिंह के बलिदान की याद में सभी समाज के लोग कुमरदा में एकत्रित हुए। इस अवसर पर सांसद अभिषेक सिंह उपस्थित होकर शहीद वीर नारायण सिंह के चित्र पर माल्यापण किया और समाज के बच्चों को शिक्षा के जरिये आगे बढ़ने की प्रेरणा दी।

 

 

वेब डेस्क, IBC24