MP उपचुनाव में तैनात होंगे छत्तीसगढ़ के जवान, 10 कंपनियां होंगी रवाना | Chhattisgarh troops to be deployed in MP by-election, 10 companies to leave

MP उपचुनाव में तैनात होंगे छत्तीसगढ़ के जवान, 10 कंपनियां होंगी रवाना

MP उपचुनाव में तैनात होंगे छत्तीसगढ़ के जवान, 10 कंपनियां होंगी रवाना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : October 16, 2020/5:18 am IST

रायपुर। मध्यप्रदेश के 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव की सुरक्षा में छत्तीसगढ़ के जवान भी तैनात होंगे। छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की 10 कंपनियां एमपी भेजने तैयारी है।छत्तीसगढ़ सुरक्षाबल के डीआईजी ने कंपनियों को निर्देश भेजा है। केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश में जवानों को मध्यप्रदेश उपचुनाव के लिए भेजा जाएगा।

पढ़ें- मनुआभान टेकरी गैंगरेप और मर्डर केस अब CBI के पास, नए सिरे से करेगी …

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए 3 नवंबर को मतदान होगा और 10 नवंबर को मतगणना होगी। उपचुनाव की घोषणा होने के साथ सभी प्रमुख राजनीतिक दलों ने 28 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

पढ़ें- आज आएंगे NEET के रिजल्ट, ऐसे देख सकेंगे नतीजे.. देखिए

कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार चुनाव आयोग विशेष सतर्कता बरत रहा है, बुजुर्ग मतदाताओं, कोरोना संक्रमित और कोरोना संदिग्ध मतदाताओं को डाक मतपत्र के जरिए मतदान की सुविधा दी जा रही है। मतदानकर्मी इन मतदाताओं के घर जाकर खुद डाक मतपत्र लेंगे।

पढ़ें- #IBC24AgainstDrugs: राजधानी रायपुर में कितने ‘ड्रग्स क्लब’? कई क्लब…

इस दौरान इसका वीडियो भी बनाया जाएगा। प्रचार से मतदान तक सभी राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों और उनके समर्थकों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा।

 
Flowers