छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का आज छठवां दिन,किसानों की कर्जमाफी पर होगा सवाल-बवाल | Chhattisgarh Vidhan Sabha's budget session will be on the sixth day, farmers' debt waiver will be questioned

छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का आज छठवां दिन,किसानों की कर्जमाफी पर होगा सवाल-बवाल

छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का आज छठवां दिन,किसानों की कर्जमाफी पर होगा सवाल-बवाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : February 15, 2019/3:01 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का आज छठवां दिन है। किसान, कर्जमाफी, खेती, धान-बीज और स्वास्थ्य के मुद्दों को लेकर आज भी सदन में सवाल होंगे और इस दौरान हंगामे के आसार हैं। आज कृषि, पशुपालन, मछली पालन, जल संसाधन मंत्री रविन्द्र चौबे के विभाग के बजट अनुदान मांगों पर चर्चा होगी, वहीं 3 अशासकीय संकल्प भी पेश किए जाएंगे। सबसे ज्यादा सवाल स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह के विभाग से लगाए गए हैं।

ये भी पढ़ें- पुलवामा में CRPF पर अब तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला, 44जवान

बृजमोहन अग्रवाल ने स्कूल में साइकिल वितरण की स्थिति की पूरी जानकारी मांगी है। वहीं नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने किसानों के कर्ज माफी का मामला उठा कर कौन-कौन से बैंक से कितने किसानों का कर्ज माफ किया गया है, इसकी जानकारी मांगी है। इसी तरह कांग्रेस सदस्य अरुण वोरा ने निशुल्क पाठ्य पुस्तक के वितरण और सत्यनारायण शर्मा ने बस्तर जिला अंतर्गत संचालित छात्रावास आश्रम में स्वास्थ्य परीक्षण के बारे में सवाल पूछा है। आज पक्ष विपक्ष के सदस्यों ने 7 ध्यानाकर्षण लगाए हैं, जिनका जवाब संबंधित मंत्री देंगे। इसके अलावा बसपा के केशव चंद्रा ने बेमौसम बारिश से फसलों के नुकसान का सवाल उठाया है।

 
Flowers