छत्तीसगढ़ी फिल्म कलाकारों ने की संस्कृति मंत्री से मुलाकात, विभिन्न मुद्दों पर प्रस्ताव बनाकर पेश किए जाने पर बनी सहमति

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 06 Jun 2019 05:21 PM, Updated On 06 Jun 2019 05:21 PM

रायपुर । छत्तीसगढ़ के संस्कृति मंत्री ताम्रध्वज साहू ने महंत संग्रहालय में महंत घासीदास के मूर्ति का अनावरण किया । इस दौरान मंत्री साहू ने कवि, लेखक और साहित्यकारों से चर्चा भी की । यहां मौजूद छत्तीसगढ़ी फिल्म कलाकारों ने संस्कृति मंत्री के सामने अपनी मांगे रखीं। कलाकारों ने मांग कि फिल्म विकास निगम के स्थान और कलाकार कल्याण बोर्ड का गठन किया जाना चाहिए। कलाकारों का भुगतान जल्द होना चाहिए । छत्तीसगढ़ी फिल्मों को चलाने के लिये सैटेलाइट चैनल के माध्यम से प्रदर्शन किए जाने की मांग भी कलाकारों ने की है।

ये भी पढ़ें- बीजेपी नेता ने मां के सामने खुद को मारी गोली, पैतृक जमीन में मांग रहा था हिस्सा, सुसाइड नोट में बड़े

कलाकारों की ओर से राजेश अवस्थी ने संस्कृति मंत्री को सुझाव भी दिया है । जिसेक मुताबिक संस्कृति विभाग छत्तीसगढ़ी गानों के लिए पोर्टल जैसी सुविधा दे सकता है। वहीं दूरदर्शन के 24 घंटे प्रसरण होने से छत्तीसगढ़ के कलाकारों को भी इसका फायदा मिलने की बात कलाकारों ने कही है। कलाकारों की ओर से संतोष जैन ने फिल्म नीति का निर्माण फिल्म इंडस्ट्री को उद्योग का दर्जा दिए जाने का सुझाव दिया है।

ये भी पढ़ें- 24 हजार शस्त्र लाइसेंस बहाल, आचार संहिता खत्म होने के बाद लिया गया निर्णय

कलाकारों की मांग पर संस्कृति मंत्री ने अलग-अलग प्रस्ताव बनाकर देने को कहा है। साहित्यकारों, कवियों, कलाकारों, फिल्म निर्माताओं को अलग अलग प्रस्ताव बनाकर देने लिए कहा है। संस्कृति मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि आपका प्रस्ताव आएगा उसको हम अपने प्रस्ताव के साथ रखकर आगे विचार करेंगे। समस्या का निदान आप लोगों को ही देना होगा इसलिए आप सुझाव को एक साथ बनाओ और अकेले का नहीं सबका ध्यान रखते हुए प्रस्ताव बनाएं ।

ये भी पढ़ें- बीजेपी नेता ने मां के सामने खुद को मारी गोली, पैतृक जमीन में मांग रहा था हिस्सा, सुसाइड नोट में बड़े

इस दौरान संस्कृति मंत्री ने पूर्व सरकार पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि 19 साल में क्या हुआ उसप र हम कुछ नहीं कहेंगे । आगे हम क्या कर सकते हैं । इस पर फोकस रहेगा इसमें हम भाजपा और कांग्रेस नहीं करेंगे। ये पहला प्रयास है पहली बार बैठक हुई है । समस्यओं का हल निकालने में समय लगेगा लेकिन निकलेगा । फिल्म कलाकारों के प्रदर्शन मामले में लगी धाराओं पर उन्होंने कलाकारों को भरोसा दिलाया कि कलाकारों के खिलाफ कोई धारा नहीं लगेगी।

Web Title : Chhattisgarhi Film Artists Meet Culture Minister

जरूर देखिये