छत्तीसगढ़ की मोनिका का कमाल, खेलो इंडिया के लिए चयन, देश के लिए खेलकर भारत का नाम रोशन करना है मकसद | Chhattisgarh's Monika Tirkey selected for Khelo India

छत्तीसगढ़ की मोनिका का कमाल, खेलो इंडिया के लिए चयन, देश के लिए खेलकर भारत का नाम रोशन करना है मकसद

छत्तीसगढ़ की मोनिका का कमाल, खेलो इंडिया के लिए चयन, देश के लिए खेलकर भारत का नाम रोशन करना है मकसद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : June 13, 2020/8:52 am IST

बिलासपुर, छत्तीसगढ़। कोरोना संकटकाल के बीच एक अच्छी खबर है। भारत सरकार के खेलो इंडिया खिलाड़ी प्रतिभा खोज कार्यक्रम के तहत हॉकी बिलासपुर के जूनियर बालिका वर्ग की खिलाड़ी मोनिका तिर्की का चयन हुआ है। मोनिका छत्तीसगढ़ की इकलौती ऐसी हॉकी खिलाड़ी है जिसका चयन खेलो इंडिया प्रतिभा खोज कार्यक्रम में हुआ है। मोनिका टीम में फॉरवर्ड की खिलाड़ी है।

पढ़ें- सीएम बघेल ने पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी के 27 दिवंगत कर्मियों के आश्रितों को दी अनुकंपा नियुक्ति

सामान्य परिवार से ताल्लुक रखने वाली 10वीं की छात्रा मोनिका तिर्की को अपने भाई से हॉकी खेलने की प्रेरणा मिली, जिसके बाद अपने लगन और बिलासपुर हॉकी के मार्गदर्शन में मोनिका ने हॉकी की बारीकियों को सीखा। मोनिका ने पहला नेशनल चेन्नई में सब जूनियर नेशनल 2016 17

पढ़ें- अमित जोगी ने ट्वीट कर अपने क्रोध से दुखी करने वाले लोगों से मांगी माफी.. देखिए

दूसरा नेशनल 2019 कोल्लम जूनियर नेशनल, तीसरा नेशनल सब जूनियर 2019 सीकर राजस्थान, चौथा नेशनल सीनियर 2019 कोल्लम केरल और पांचवा नेशनल नेहरू बालिका हॉकी नेशनल जूनियर दिल्ली में खेलते हुए अपनी प्रतिभा दिखाई।

पढ़ें- शिक्षण संस्थान में पहली बार UAV का प्रयोग, CSVTU के यूएवी से कई सर्…

मोनिका का एम आगे इंडिया टीम में जगह बनाना और देश के लिए खेलकर भारत का नाम रोशन करना है। कोच और छग हॉकी संघ मोनिका की इस सफलता को प्रदेश के लिए बड़ी उपलब्धि मान रहे हैं।

 
Flowers